एक साल बाद भी नहीं मिला एरियर, विद्युत कर्मी जा सकते हैं हड़ताल पर

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । जब तक रांची बिजली वितरण के सभी डिवीजन के विद्युत कर्मियों का एरियर, माहवारी, ईपीएफ, ईएसआई का भुगतान नहीं जाता, तब तक कोई नई एजेंसी किसी डिवीजन में काम नहीं करेगी। इसे पूरा करने के लिए झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ ने 25 अगस्त तक का समय दिया है। इस अवधि तक प्रक्रिया पूरी नहीं होने पर सभी विद्युतकर्मी हड़ताल पर चले जाएंगे।

इस मामले को लेकर संघ के अध्‍यक्ष अजय राय से 10 अक्‍तूबर को रांची बिजली वितरण के महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता संजय कुमार, विद्युत अधीक्षण अभियंता पीके श्रीवास्तव एवं अन्य विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ वार्ता हुई।

वार्ता में श्री राय ने कहा कि नई एजेंसी को तब तक काम से अलग रखा जाए, जब तक कर्मियों के सारे हिसाब चुकता नहीं हो जाते। उन्‍होंने बताया कि संघ को वार्ता के लिए आमंत्रित किया गया था। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि पिछले 1 साल से उर्जा मुख्यालय से एरियर भुगतान का आदेश दिया गया है। इसके बाद भी अब तक कर्मियों को उनका एरियर नहीं मिला है।

महाप्रबंधक कार्यालय में हुई वार्ता में यह बात भी साफ हुई कि अभी तक एजेंसियों ने एरियर भुगतान का बिल भी जमा नहीं किया है। इस परिस्थिति में नई एजेंसी को बहाल करना सही नहीं होगा। पहले पुरानी एजेंसी से सभी कर्मियों का अब तक का माहवारी भुगतान, ईपीएफ, ईएसआई का अवलोकन और एनओसी डिवीजन स्तर पर करा ली जाए। उसके बाद सभी कर्मियों का एरियर भुगतान हो, उसके बाद ही नई एजेंसी यहां काम कर सकती है।

श्री राय ने कहा है कि 25 अगस्त से पूर्व अगर इस पर कार्रवाई नहीं होती है तो विद्युत कर्मी 25 अगस्त के बाद कभी भी हड़ताल पर चले जाएंगे। इसकी सारी जवाबदेही ऊर्जा विभाग की होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.