टेस्टिंग लैब को हिदायत : बिना एसआरएफ आईडी दिए रिपोर्ट जारी करने पर होगी कार्रवाई

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । बिना एसआरएफ आईडी दिए रिपोर्ट जारी करने वाले टेस्टिंग लैब पर कार्रवाई होगी। रांची उपायुक्त छवि रंजन ने रांचीवासियों से अपील की है कि बिना एसआरएफ आईडी लिए कोविड-19 सैंपल जमा नहीं करें। इसके साथ ही उन्होंने सभी लैब संचालकों से भी अपील की है कि एसआरएफ आईडी जारी किए बिना किसी भी व्यक्ति का सैंपल नहीं लिया जाए। एसआरएफ आईडी के बिना उनकी कोविड टेस्ट रिपोर्ट जारी नहीं किया जाए।

अपने साथ रखें एसआरएफ आईडी

उपायुक्त ने आमजनों से अपील करते हुए कहा है कि जब भी आप कोविड टेस्ट के लिए किसी लैब में पहुंचें, तब सैंपल देते समय अपनी एसआरएफ आईडी की जांच अवश्य कर लें। बिना एसआरएफ आईडी लिए लैब छोड़ कर नहीं जाएं। अगर किसी लैब में बिना एसआरएफ आईडी दिए आपको सैंपल देने के लिए बाध्य किया जाता है तो इसकी जानकारी तुरंत ही जिला प्रशासन को दें।

सभी लैब संचालकों को हिदायत

आमजनों को अपील करने के साथ-साथ उपायुक्त ने रांची के सभी लैब संचालकों (जहां कोविड टेस्ट किया जाता हो) को भी नसीहत दी है कि अगर कोई व्यक्ति आपके लैब पर जांच कराने के लिए पहुंचता है, तब उक्त व्यक्ति से संबंधित जानकारी आरटीपीसीआर एप पर अपडेट करते हुए तुरंत ही एसआरएफ आईडी जेनरेट करा कर उपलब्ध कराएं।  अगर किसी भी जगह से ऐसी जानकारी/शिकायत मिलती है कि एसआरएफ आईडी बताए बिना कोविड टेस्ट रिपोर्ट जारी किया गया है, तो संबंधित लैब के खिलाफ पैंडेमिक एक्ट एवं आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.