काम पर नहीं लौटने पर अनुबंधित स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों पर होगी कार्रवाई

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । सदर अस्पताल, रांची में अनुबंध पर कार्यरत हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों से सदर अनुमंडल पदाधिकारी लोकेश मिश्रा ने 5 अगस्‍त को बातचीत की। सिविल सर्जन कार्यालय में आयोजित वार्ता में सिविल सर्जन वीबी प्रसाद और हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

वार्ता के दौरान हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों की मांगों को विस्तार से सुना गया। अनुमंडल पदाधिकारी ने हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों से काम पर लौटने का अनुरोध करते हुए कहा कि आपदा की इस घड़ी में अपनी सेवा देना सबका मौलिक कर्तव्य है। आप सभी पूरी निष्ठा के साथ काम करें। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवा की आवश्यकता है। आप सभी काम पर लौटे, ताकि आम लोगों को स्वास्थ्य संबंधी सेवा में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो।

हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों से बातचीत करते हुए एसडीओ ने कहा कि आपकी मांगे पॉलिसी डिसीजन पर निर्भर करती हैं। इससे समयबद्ध तरीके से पूरा किया जा सकता है। आपकी मांगों को आगे पहुंचा दिया जाएगा। हड़ताली स्वास्थ्य कर्मियों से काम पर वापस लौटने का अनुरोध करने के बाद उन्हें विचार कर अपना पक्ष रखने का समय दिया गया है। काम पर वापस नहीं लौटने पर महामारी और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी हो कि स्वास्थ्य विभाग में अनुबंध पर कार्य कर रहे स्वास्थ्य कर्मी समायोजन, समान काम के बदले समान वेतन, कोरोना काल में इंसेंटिव दिए जाने और कार्य के दौरान आकस्मिक मृत्यु होने पर मुआवजा राशि का प्रावधान किए जाने की मांग कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.