खूंटी के DEO का तबादला करने की मांग की शैक्षिक महासंघ ने

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ झारखंड प्रदेश प्राथमिक प्रकोष्ठ ने खूंटी के जिला शिक्षा अधीक्षक का तबादला अन्‍यंत्र करने की मांग की है। उनके शोषण के खिलाफ आंदोलन करने की बात कही है।

महासंघ के संयोजक आशुतोष कुमार एवं सह संयोजक विजय बहादुर सिंह ने खूंटी जिले के जिला शिक्षा अधीक्षक महेंद्र पांडे द्वारा जिले के प्राथमिक शिक्षकों पर किए गए अत्याचारों की भर्त्सना की है। जिले के 200 शिक्षकों द्वारा खूंटी जिला उपायुक्त को जिला शिक्षा अधीक्षक के द्वारा किए गए शोषण के खिलाफ गुहार लगाई थी।

जिला शिक्षा अधीक्षक खूंटी जिले के शिक्षकों का शोषण कर रहे हैं। उन्हें प्रताड़ित कर रहे है। जब शिक्षकों ने एकजुटता दिखाते हुए उपायुक्त को इसकी सूचना दी तब उन्होंने खूंटी जिले के 97 शिक्षकों के वेतन वृद्धि को रोकते हुए उनका जुलाई माह का वेतन स्थगित कर दिया है। यह कार्य बहुत ही निंदनीय हैं।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ झारखंड प्रदेश प्राथमिक प्रकोष्ठ ने सरकार से मांग की है कि खूंटी जिले के जिला शिक्षा अधीक्षक के विरुद्ध नियमानुसार विभागीय कार्रवाई करते हुए अन्यत्र स्थानांतरित किया जाय। प्रदेश मीडिया प्रभारी अरुण कुमार दास ने कहा कि महासंघ जिले के शिक्षकों के साथ खड़ा है। न्याय में देरी होने की स्थिति में पूरा शिक्षक समाज जिला शिक्षा अधीक्षक महेंद्र पांडे के शोषण के खिलाफ आंदोलन करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.