एबीवीपी ने मारवाड़ी काॅलेज के प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

0

दैनिक झारखंड न्यूज

रांची । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मारवाड़ी कॉलेज इकाई ने कॉलेज में मूलभूत सुविधाओं की मांग करते हुए शनिवार को प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। इसमें सभी काम ऑनलाइन सिस्टम से करने, कॉलेज परिसर में सुरक्षा की दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने, शौचालय की नियमित साफ सफाई कराने सहित अन्य शामिल हैं। महिला विंग की समस्याओं से भी अवगत कराया गया।

प्रदेश सह मंत्री दीपेश कुमार ने कहा कि पूर्व में भी कई ज्ञापन सौंपा गया है, परंतु केवल आश्वासन देने का काम किया जाता है। उचित कार्रवाई नहीं होने से आज छात्रों को परेशान होना पड़ रहा है। महिला विभाग के सामने असमाजिक लड़के छात्राओं पर छींटाकशी करते हैं, पर प्रशासन कुछ भी नहीं कर पाता है।

परीक्षा फार्म भरने, एडमिट कार्ड, आदि व्यवस्था को पूरी तरह से online किया जाए, जिससे छात्र अपने समय की बचत कर सकें। प्रतिदिन शौचालयों की साफ सफाई नहीं  होने से उसका प्रयोग करने में दिक्कत होती है। दुर्गंध भी फैलता है। इसलिए नियमित सफाई होनी चाहिये। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि इन समस्याओं पर यथाशीघ्र ध्यान देकर निराकरण किया जाए। अन्यथा परिषद उग्र आंदोलन को बाध्य होगा।

प्रिंसिपल ने आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द सारी समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेंगे। मुख्य समस्याओं को 15 दिन में दूर किया जाएगा। मौके पर मारवाड़ी कॉलेज अध्यक्ष ऋषभ तिवारी, ऋषभ सिंह , रोमा तिर्की, गौरव, नीतीश, छात्रसंघ सचिव विपुल मिश्रा, संयुक्त सचिव दीपू तिवारी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.