स्वास्थ्य मंत्री की पहल पर 72 बेड तैयार, शुरू होगा कोरोना मरीजों की इलाज

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । झारखंड में कोरोना से बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता लगातार प्रयासरत हैं। इस क्रम में 20 जुलाई की बैठक में उन्होंने बेड की संख्या बढ़ाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश रिम्स प्रबंधन को दिया था। इस आलोक में रिम्स प्रबंधन ने मेडिसिन विभाग के D1 और D2 के 36-36 वार्ड की व्यवस्था की हैं, जिसमे वैसे मरीजों को रखा जाएगा, जिसका लक्षण नही दिखाई पड़ता है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार स्थिति से निपटने के लिए लगातार वैकल्पिक व्यवस्था कर रही हैं। मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए बेड तैयार किये जा रहे हैं। वर्तमान समय में राज्य में बेड उपलब्ध हैं। वैकल्पिक व्यवस्था पर भी नजर बनाए हुए हैं।

श्री गुप्‍ता ने बताया कि सभी उपायुक्तों को निर्देश दिया गया है कि क्‍वारंटीन केंद्रों में समुचित व्यवस्था का ध्यान रखें। खुद मॉनिटरिंग करें। किसी भी जगह कुछ शिकायत आये तो तुरंत संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई कर व्यवस्था सुदृढ़ करें।

मंत्री ने राज्‍य की जनता से अनुरोध किया है कि स्वयं के अनुशासन से ही संक्रमण को रोकने में मदद करें। लॉकडाउन का पालन करें। सरकार के निर्देश पर सहयोग करें। सरकार जनता की भलाई के लिए ही नियम तैयार कर रही हैं। गाइडलाइन जारी कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.