SDO ने निजी क्लीनिक का किया औचक निरीक्षण, सामने आया चौंकाने वाला तथ्‍य

0

अरविंद अग्रवाल

पलामू । जिले के छतरपुर एसडीओ नरेंद्र कुमार गुप्ता ने 30 अगस्‍त को निजी क्‍लीनिक का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में वे प्रखंड मुख्यालय के दर्जनों इर्द-गिर्द इलाज कर रहे चिकित्सकों के निजी क्लीनिक गये। निरीक्षण की भनक लगते ही कई चिकित्सक अपनी क्लीनिक छोड़कर भाग गए।

एसडीओ नरेंद्र कुमार गुप्ता के साथ अंचलाधिकारी राकेश कुमार तिवारी भी थे। उन्‍होंने दर्जनों निजी क्लिनिक और उसके बाहर दवाइयों की दुकान का औचक निरीक्षण किया। यहां कई अनियमितताएं मिली। एसडीओ ने क्लीनिक में इलाज कर रहे लड़कों से पूछा कि चिकित्सक कहां हैं, तो वे बता नहीं पाये।

मरीजों का इलाज कर रहे लड़कों से इलाज करने का प्रमाण पत्र मांगा गया। कोई भी अपना प्रमाण पत्र नहीं दिखा पाए। एसडीओ ने बताया कि सभी क्लीनिक में अप्रक्षित लड़कों द्वारा सुई लगाने और अन्य जांच करते देखा गया। वे लोगों के जीवन से खि‍लवाड़ कर रहे हैं। यह स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही है। प्रभारी चिकित्सा प्रभारी को इस पर नियंत्रण करना आवश्यक है।

सारी स्थिति की सूचना सिविल सर्जन को दे दी गई है। एसडीओ ने अंचलाधिकारी और प्रभारी चिकित्सा प्रभारी को निर्देश दिया है कि सभी क्लीनिकों की कागजातों की वैधता की जांच दो दिनों में करें। जांच के अनुसार प्राथमिकी, सील करने सहित अन्य कार्रवाई करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.