अवैध शराब निर्माण के खिलाफ पुलिस ने की छापेमारी, गांजे की खेती को किया नष्‍ट

0

अरविंद अग्रवाल

पलामू । पुलिस ने अवैध शराब निर्माण के खिलाफ सघन छापेमारी की। इस दौरान अवैध शराब भट्ठी को नष्‍ट कर दिया। खेत में लगाए गए अवैध गांजे की खेती को भी पुलिस ने नष्ट किया।

झाड़ी में शराब भट्ठी चल रही थी

जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र के खड़गपुर और सरसोत पंचायत क्षेत्र में पुलिस ने अवैध शराब निर्माण के खिलाफ संघन्न छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान खड़गपुर के भुलाईडीह और सरसोत पंचायत के लुकुवा गांव के नौलखा पुल स्थित हड़ही नदी किनारे के झाड़ी में संचालित अवैध शराब भट्ठी को ध्वस्त किया। छापेमारी अभियान के दौरान दो अवैध शराब भट्ठी को ध्वस्त कर 17 ड्राम जावा महुआ बड़ी मात्रा में शराब बनाने के उपकरण को बरामद किया। अवैध शराब भट्ठी चलाने वाले पुलिस के आने की भनक लगते ही मौके से फरार हो गए। थाना प्रभारी वंश नारायण सिंह ने कहा कि शराब के अवैध कारोबार को समाप्त करने के लिए यह अभियान लगातार जारी रहेगा। मौके पर एसआई अवध किशोर पांडेय, दवेंद्र कुमार सिंह एवं सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

अवैध गांजे की खेती को किया नष्ट

जिले के पीपरा थाना क्षेत्र अंतर्गत दमुआ गांव के गैरमजरुआ भूमि वन क्षेत्र में अवैध रूप से लगाए गए गांजे की खेती को मंगलवार को पुलिस ने नष्ट कर दिया है। थाना प्रभारी अभिजीत गौतम ने बताया कि दमुआ गांव में अवैध रूप से लगभग 7 कट्ठा भूमि पर गांजे की खेती करने की जानकारी मिली। सूचना के आधार पर टीम गठित कर उक्त भूमि पर छापामारी की गयी। गांजा के पौधों को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है। गांजे की खेती कौन कर रहा था, इसकी जानकारी के लिए ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.