मानसून की बेरूखी के बाद बैंक ने भेजा किसानों को नोटिस

0
  • भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने ऋण माफ करने की मांग की

दैनिक झारखंड न्‍यूज

पलामू । मानसून की बेरूखी ने किसानों को हलकान कर दिया है। जिले में बारिश अपेक्षाकृत कम हुई है। पहले से परेशान किसानों को वनांचल ग्रामीण बैंक ने केसीसी ऋण को लेकर नोटिस दिया है। ऋण लौटने की बात कही है। इससे उनकी परेशानी और बढ़ गई है।

किसानों ने भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरि‍श्वर सिंह को इसकी जानकारी दी। इसके बाद श्री सिंह किसानों की समस्याओं को लेकर बैंक के शाखा प्रबंधक रामपूजन दास से मिले। केसीसी ऋण को लेकर किसानों को मिली नोटिस पर तत्काल रोक लगाने की मांग की। उन्होंने कृषि मंत्री से मोबाइल से वार्ता कर मानसून की स्थिति को देखते हुए किसानों की ऋण को माफ करने की मांग की।

श्री सिंह ने कहा कि मंत्री ने किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र पहल का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रों में औसत से कम बारिश होने के कारण किसान काफी मर्माहत और त्रस्त हैं। बारिश नहीं होने से किसान के समक्ष विकट स्थित उत्पन्न हो गई है।

ऐसे में वर्ष 2019 में किसानों की कठिनाई को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार से केसीसी ऋण को माफ करने का आग्रह किया है, ताकि किसानों को राहत मिल सके। उन्होंने बताया की वे क्षेत्र भ्रमण कर राज्य सरकार को किसानों की समस्याओं से अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा वह किसान का बेटा हैं। किसानों के दुःख दर्द को भली-भांति समझते हैं। इस मौके पर मृत्युंजय सिंह, रामसुंदर सिंह, जनेश्वर सिंह, शहाबुद्दीन खान, इस्लाम खान, ललिता देवी, सरयू पासवान, जुगंश सिंह, राजेश कुमार, गुड्डू सिंह समेत कई किसान मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.