पाकुड़ पॉलीटेक्निक झारखंड में सर्वश्रेष्ठ पॉलीटेक्निक कालेज से नवाजा गया

0
  • कालेज के निदेशक अभिजीत कुमार को मेडल व प्रमाण देकर किया गया सम्मानित

पाकुड़ से मक़सूद आलम

पाकुड़। दिल में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो और कड़ी मेहनत की जाए, ताे तकदीर काे भी झुकना पड़ता है। इसे साबित किया है पाकुड पॉलीटेक्निक कालेज के निदेशक अभिजीत कुमार और उनकी धर्म पत्नी शासी निकाय के सदस्य रेणुका यशस्वी ने, अभिजीत बताते हैं, शुरुआती दौर में पाकुड़ जैसे खासकर शिक्षा के क्षेत्र में सबसे पिछड़ा जिला के नाते थोड़ी मुश्किल हुई पढ़ने में बच्चे रुचि नहीं लेते थे। बच्चे नामांकन तो किसी तरह करा भी लेते थे लेकिन होस्टल में जल्दी रहते नही थे। लेकिन धीरे-धीरे उन्हें समझाइश देकर पढ़ने के लिए राजी किया और फिर वे सब रेगुलर पढ़ाई करने लगे और वर्तमान में पाकुड पॉलीटेक्निक को सर्वश्रेष्ठ पॉलीटेक्निक कालेज से नवाजा गया। मंगलवार को पाकुड़ पॉलीटेक्निक कालेज के कॉन्फ्रेंस हॉल में मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए बताया कि इंटेग्रेटेड चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने झारखंड में सर्वश्रेष्ठ पॉलीटेक्निक कालेज पाकुड को 2019 के लिए नवाज गया है।

पॉलीटेक्निक कालेज के निदेशक अभिजीत कुमार ने बताया कि आईसीसीआई के साजिया इल्मी, प्रोफेसर आर हरिहरन,लेफ्टिनेंट कर्नल कैलाश बंसल द्वारा पाकुड पॉलीटेक्निक कालेज के निदेशक अभिजीत कुमार को पदक व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। कुमार ने बताया कि पॉलीटेक्निक पाकुड अपने सभी छात्रों के 100 सौ प्रतिशत हेतु प्रयासरत है। इसी कड़ी में संस्थान में 2016-19 सत्र के छात्रों के नियोजन के लिए 9 कैम्प्स प्लेसमेंट का आयोजन किया गया है। जिसमें सभी शाखाओं के कुल 110 छात्रों का चयन विभिन्न कंपनियों में हुआ है।

उन्होंने बताया कि नए सत्र 2019-22 के लिए कुल 300 सीटों में से 60 सीटों पर मैनेजमेंट कोटा के अंतर्गत सीधे नामांकन होगा।इच्छुक अभ्यर्थी को संस्थान में होने वाले पाकुड पॉलीटेक्निक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में सम्मिलित होना होगा।टेस्ट का आयोजन संस्थान में दिनांक 2 जून 2019 रविवार को 11 बजे से होगा।आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 मई 2019 सुबह 10 बजे तक है। मौके पर प्रिंसिपल डॉक्टर पी के दास, एडमिन मैनेजर निखिल चंद्र मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.