ग्रामीणों ने प्रतिबंधित मांस के साथ एक को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

0

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । जिले के सेन्हा थाना अंतर्गत बक्सीडीपा समीप प्रतिबंधित मांस बिक्रेता को पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया। ग्रामीणों ने उसे पकड़कर पुलिस को सूचना दी थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुरैशी मुहल्ला कुटमु रोड निवासी मोजाहिद कुरैशी प्रतिबंधित मांस बेचने के लिए सेन्हा प्रखंड क्षेत्र आया था। लौटने के समय 7 बजे सुबह लगभग 10 किलो मांस के साथ ग्रामीणों ने उसे पकड़ा। इस बारे में ग्रामीणों को पूर्व में सूचना मिली थी।

बक्सीडीपा के ग्रामीणों ने ट्रक गैरेज के समीप मांस बिक्रेता को पकड़ पुलिस इंस्पेक्टर अवधेश कुमार को सूचना दी गई। इसके बाद सेन्हा थाना पुलिस ने मांस के साथ उसे थाना ले आई। थाना इंस्पेक्टर ने कहा कि जब्त आपत्तिजनक मांस की सत्यता की जांच के लिए भेजा जा रहा है। पुलिस गौ हत्याकर व्यापार करने वाले खिलाफ सबूत एकत्रित कर रही है, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

पूछताछ में गिरफ्तार मोजाहिद ने बताया कि वह लोहरदगा कुरैशी मुहल्ला से मांस खरीदकर घर-घर सप्‍लाई करता है। उसने बताया कि सेन्हा,अरु, कल्हेपाट लाकर मांस बिक्री किया जाता था। साइकिल से मांस बेचकर घर लौटने के क्रम में उसे पकड़ा गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.