अतिक्रमण होने से हो रही आमजनों के साथ रोगियों को परेशानी

0

लोहरदगा से आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । जिले के भंडरा अंचल क्षेत्र के सेमरा स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के सामने अंचल अधिकारी के हस्तक्षेप के बाद भी भूमि अतिक्रमण कर होटल चलाया जा रहा है। इससे आम लोगों के साथ-साथ रोगियों को भी परेशानी हो रही है।

स्थानीय लोगो का कहना है कि हॉस्पिटल के सामने सड़क किनारे वाहन खड़े रहते हैं। इससे मरीज और यात्रियों को भारी परेशानियो का सामना करना पड़ता है। होटल संचालक द्वारा आम लोगों के अलावे मरीज लिए वाहन को भी डांट फटकार कर गाड़ी हटा लेने को विवश कर दिया जाता है।

ज्ञात हो कि झारखंड लोक भूमि अतिक्रमण (संसोधन) अधिनियम 2016 की धारा 03 के तहत 01 अगस्त 2018 को उपायुक्त लोहरदगा द्वारा निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि सेमरा के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के सामने अतिक्रमण किया गया है। राजस्व कर्मचारी और अंचल निरीक्षक ने अपनी जांच प्रतिवेदन में यह प्रतिवेदित किया है कि उक्त स्थान पर उनके द्वारा अतिक्रमण कर निर्माण कार्य किया गया है।

अंचल अधिकाकारी ने ग्राम सेमरा के भंडरा निवासी दिलीप कुमार (पिता स्वर्गीय कृष्णा साहू), दिलीप उरांव (पिता सुखु उरांवद्व, शिवनारायण उरांव (पिता स्वर्गीय बंधना उरांव), सोमरा लोहरा (पिता लालू लोहरा) को अतिक्रमण वाद के तहत 02 अगस्त 2018 को नोटिस (पत्रांक 465) भेजा था। उसके बाद दिलीप कुमार को छोड़ सभी ने अतिक्रमण हटा लिया। हालांकि दिलीप कुमार इसकी अनदेखी कर पक्का निर्माण कार्य में जुट गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.