युवक ने कहा, अंकल मुझे जल्‍दी है और खाते से निकाल लिये 35 हजार रुपये

0

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । एटीएम से पैसा निकालने गये बुजुर्ग से युवक ने कहा कि अंकल मुझे जल्‍दी है। उसके बाद बुजुर्ग के खाते से 35 हजार रुपये निकल गये। बुजुर्ग के मोबाइल पर मैसेज आने के बाद उन्‍हें ठगे जाने का एहसास हुआ।

जानकारी के मुताबिक जिले के पावरगंज, संजय गांधी पथ निवासी बुजुर्ग सुभाष चंद्र डे 25 जुलाई को पावरगंज चौक स्थित एसबीआई एटीएम से रुपये निकालने गए। 5 हजार रुपये निकालने के पश्चात पीछे खड़ा युवक उनके पास आया। उसने कहा कि अंकल जी, मुझे जल्दी है। कहते हुए एटीएम मशीन से इनका एटीएम कार्ड निकाल कर दे दिया।

सुभाष चंद्र डे

कार्ड जेब में रखकर श्री डे वापस अपने घर आ गए। युवक ने रवि उरांव के नाम का एक एटीएम कार्ड उनको दे दिया। उन्होंने नहीं देखा कि वह एटीएम कार्ड किसका है। रात में श्री डे के कार्ड से तीन बार में 35 हजार रुपये की निकासी कर ली गई। सवेरे उठकर उन्होंने देखा कि 35 हजार रुपैये की निकासी का मैसेज मोबाइल पर आया हुआ है। इसके बाद उन्होंने टोल फ्री नंबर में कंप्लेन करते हुए अपने कार्ड को ब्लॉक करा दिया।

श्री डे ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। रविवार होने के कारण बैंक बंद है। सोमवार को वे बैंक के ब्रांच मैनेजर को भी लिखित सूचना देंगे। दरअसल, उस युवक ने जल्‍दबाजी में श्री डे का एटीएम कार्ड बदल दिया। उनका कार्ड अपने पास रख लिया और उससे पैसे की निकासी कर दी। जानकारों का कहना है कि एटीएम में पैसा निकालने जाने पर ऐसे ठगों से सावधान रहें। अपना कार्ड खुद निकाले बाहर नहीं निकले। एटीएम में अपने अलावा किसी और को प्रवेश नहीं करने दें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.