रिस रही थी नवनिर्मित प्रखंड सह अंचल भवन की छत, निरीक्षण में पहुंच गये डीसी

0

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । जिले के पेशरार प्रखंड का नवनिर्मित प्रखंड सह अंचल कार्यालय की छत रिस रही थी। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो ने 22 जुलाई को वहां पहुंच गये। उपायुक्त ने ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल को प्रखंड सह अंचल भवन की छत में आयी खराबी को अविलंब ठीक कराने का निर्देश दिया। डीसी ने पेशरार प्रखंड में चल रही विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण किया गया। पेशरार एक्शन प्लान के तहत क्षेत्र में बन रहे पुल-पुलिया का भी निरीक्षण किया गया। क्षेत्र में रोड कनेक्टीविटी और नेटवर्क कनेक्टिविटी को बढ़ाने के आदेश दिया।

मूंगो-शाहीघाटी सड़क

उपायुक्त द्वारा मूंगो-शाहीघाटी के बीच बन रही चार किलोमीटर की सड़क की कार्यप्रगति का निरीक्षण किया गया। इसमें आरईओ के कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि इस सड़क में तीन नदियां हैं, जिनपर पुल बनाने का कार्य किया जाना है। एक नदी के उपर पुल बनाने के लिए टेंडर किया जा चुका है। दो अन्य पर बाकी है। उपायुक्त द्वारा निर्देश दिया गया कि अन्य दोनों नदियों के उपर भी पुल बनाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया जल्द करें। उपायुक्त द्वारा पुतरार-रोरद के बीच पुल बनाने के कार्य का भी निरीक्षण किया गया।

चापाकल ठीक कराने का आदेश

उपायुक्त ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय में आये आम लोगों से भी बातचीत की। इस दौरान पेशरार निवासी बुधराम लोहरा ने उपायुक्त से बातचीत के दौरान बताया कि उनके घर के सामने का चापाकल खराब है। उपायुक्त द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी को आदेश दिया गया कि श्री लोहरा के घर के सामने स्थित चापाकल जल्द ठीक करा दें, ताकि उन्हें पेयजल व अन्य कार्यों के लिए पानी की समस्या नहीं हो। उपायुक्त ने पेंशन के रिक्तियों को जरूरतमंदों को प्राथमिकता देते हुए भरने, जरूरतमंदों का राशन कार्ड बनाने समेत अन्य आदेश दिए।

भ्रमण में ये भी थे मौजूद

उपायुक्त के भ्रमण कार्यक्रम में डीआरडीए निदेशक अखौरी शशांक सिन्हा, उपायुक्त के विशेष कार्य पदाधिकारी अमित बेसरा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश, समाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक अलमल इंदु उरांव, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अजय कुमार , आरईओ के कार्यपालक अभियंता मनमोहन झा व अन्य मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.