पहली बरसात भी नहीं झेल पाई करोड़ों की लागत से बनी सड़क

0

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । करोड़ो की लागत से बनी सड़क पहली बरसात भी नहीं झेल पाई। सड़क में जगह-जगह दरार पड़ गई। अब विभाग के इंजीनियर इस मामले को दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

जिले के सेन्‍हा स्थित जोगना मेढ़ो के बीच पुल के आमने-सामने करोड़ों की लागत से सड़क बनाई गई है। पहली बरसात में ही सड़क के किनारे एवं बीचो बीच दरार पड़ गयी है। सड़क का निर्माण एक माह पूर्व पूरा किया गया है। इस बारे में सहायक इंजीनि‍यर से जानकारी लेने पर उन्‍होंने कहा कि हमलोग काम करा कर साइड छोड़ चुके हैं। ऐसी जानकारी मुझे नहीं है। उच्च अधिकारी का संपर्क नंबर मांगने पर ‘मेरे पास नहीं है’ कहकर पला झाड़ लिया।

सड़क में पड़ी दरार संवेदक के कार्य की गुणवत्ता और विभाग की मिलीभगत की ओर इशारा करते हैं। निर्माण कार्य में अनेको त्रुटियां देखने को मिल रही है। नव निर्मित पथ में पहली बरसात में दरार आना शुरू होने पर साइड इंजीनियर चंदन सेठी से पूछा गया कि किस विभाग और कितनी राशि से इसका निर्माण किया गया है। संवेदक का नाम पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा कि इसकी जानकारी उनके पास नहीं है। संवेदक का नाम भी नहीं पता है। उन्होंने कहा कि जैसे ही जानकारी प्राप्त होगी, सूचित कर दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.