क्रशर में हमला कर लूटपाट करने और रंगदारी मांगने के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । जिले के कुड़ू थाना क्षेत्र के मकांदु स्थित अनीसुर्रहमान के क्रशर में हमला कर लूटपाट और मारपीट करने के मामले के एक आरोपी सफरोज पंवरिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी कुडु थाना क्षेत्र के पंडरा गांव निवासी सैमउद्दीन पंवरिया का 29 वर्षीय पुत्र है। गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर मकान्दू टंगरा टोली से उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उसके पास से एक देसी कट्ठा, दो जिंदा कारतूस, एक मोबाइल फोन, एक सिम कार्ड और एक चोरी की स्कूटी भी बरामद की है।

थाना प्रभारी अनिल उरांव ने बताया कि बीते 9 अगस्त को मकांदु गांव में तीन की संख्या में अपराधकर्मि‍यों ने क्रशर पर धावा बोला था। वहां मुंशी राजीव कुमार सहित अन्य कर्मियों को लाठी डंडे से पीटकर घायल कर पैसे लूट लिये थे। 5 लाख की रंगदारी की मांग की थी और नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी माराडीह जोड़ा पुल के पास स्कूटी के लूट कांड में भी शामिल रहा था। लूटी गयी स्कूटी भी बरामद की गयी।

आरोपी के खिलाफ कांड (संख्या 108/20 आर्म्स  एक्ट) और 105/20 लूट कांड के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि इस वारदात में शामिल बाकी 2 अपराधकर्मी भी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। छापेमारी दल में ASI संजय कुमार, संजय कुमार सिंह, मुरारी कुमार, PS Iशर्मा भगत, शीतल सिंह, राधा रागनी समेत कुड़ू थाना पुलिस बल के जवान शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.