एक सप्ताह के भीतर बीएलसीसी की बैठक कर KCC के आवेदन निष्पादित करें : उपायुक्त

0

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो ज‍िले के कुडू प्रखंड क्षेत्र भ्रमण में 11 नवंबर को वन विश्रामागार कुडू में यूनियन बैंक, यूनाइटेड बैंक और झारखंड ग्रामीण बैंक कुडू शाखा के बैंक प्रबंधकों के साथ एक बैठक की। इसमें तीनों बैंक के प्रबंधकों को उनकी शाखा में लंबित केसीसी के आवेदन त्वरित निष्पादित करने का आदेश दिया। साथ ही, इससे पूर्व प्रखंड स्तरीय बैंकर्स समिति (BLCC) की बैठक आयोजित कर लिए जाने का भी निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया। उपायुक्त ने कहा कि केसीसी के आवेदन अधिक से अधिक जेनरेट करें। इसमें बैंक अपने कर्मियों को लगाएं।अंचल के कर्मचारी, कृषक मित्र को भी इस कार्य मे लगाएं।

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी पलटू महतो, अंचल अधिकारी कमलेश उरांव, प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोरंजन कुमार, जेएसएलपीएस समन्यवक सुजीत बारी, झारखंड ग्रामीण बैंक प्रबंधक ऋतु रानी, यूनाइटेड बैंक प्रबंधक मनीष कुमार और यूनियन बैंक प्रबंधक रमाकांत नामदेव उपस्थित थे।

माराडीह उच्च विद्यालय मैदान का निरीक्षण

प्रखंड के माराडीह उच्च विद्यालय मैदान में स्वीकृत फुटबॉल स्टेडियम के लिए भूमि का निरीक्षण किया। इस मौके पर वहां मौजूद ग्रामीणों व बच्चों से भी उपायुक्त ने बातचीत की। भविष्य में इस स्टेडियम से होने वाले फायदे के बारे जानकारी दी। यह फुटबॉल स्टेडियम पर्यटन मद से बनाया जाना है।

टांटी पंचायत के ग्रामीणों से भी मिले

टांटी पंचायत के ग्रामीणों से भी उपायुक्त ने मुलाकात की। इस दौरान ग्रामीणों ने उपायुक्त से वहां मिनी स्टेडियम बनाये जाने का अनुरोध किया। उपायुक्त ने भी ग्रामीणों से इस सम्बंध में एक प्रस्ताव देने को कहा। अंचल अधिकारी को कुडू टाटी की खेल मैदान की जमीन की माप कराने का निर्देश दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.