दर्शकों के पास 4 अगस्‍त से अपनी कहानी लेकर आ रही है पारो

0

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । दर्शकों के पास 4 अगस्‍त से अपनी कहानी लेकर पारो आ रही है। सीरियल ‘पारो-एक नयी सुबह’ डीडी किसान पर 4 अगस्त से प्रसारित होगा। दर्शक प्रतिदिन रात 8 बजे से इसे देख सकेंगे। झारखंड के निर्माता निर्देशक लाल विजय शाहदेव ने अपने सहयोग‍ियों संग म‍ि‍लकर इसका निर्माण क‍िया है। हमेशा की तरह इस सीरि‍यल में भी श्री ने राजस्थान के ज्वलंत मुद्दे को दिखाया है।

श्री शाहदेव ने बताया कि राजस्थान में कई ऐसी जगहें हैं, जहां अभी भी बेटी पैदा होना अभिशाप माना जाता है। इस सीरि‍यल की कहानी भी एक ऐसे दकि‍यानूसी परिवार की है, जहां बेटी पैदा करना गुनाह माना जाता था। वहीं झारखंड में बेटी होना सौभाग्य की बात मानी जाती है।

कल्‍की पर केंद्र‍ित है कहानी

कहानी एक लड़की कल्की की है, जो झारखंड से राजस्थान पढ़ने जाती है। पढ़ाई पूरी करने के बाद जब खुशी से अपने घर लौटने के लिए निकलती है, तब पास के ही एक गांव के सरपंच का दबंग लड़का उसे सड़क से उठा लेता है। बेहोशी की हालत में उससे शादी कर लेता है। इस सीरि‍यल के निर्माता अर्चना शर्मा, आशीष शर्मा, ललित मोहन और लाल विजय शाहदेव हैं। सभी ने मिलकर आगे भी बहुत कुछ करने का निर्णय लिया है।

झारखंड की संस्कृति दिखेगी

हमेशा की तरह लाल विजय ने इस सीरियल में भी झारखंड की खूबसूरती और संस्कृति को दिखाया है। सीरि‍यल में मुख्य कलाकारों में ललित परिमू, नीतू पांडेय, मालिनी कपूर, निशिकांत दीक्षित, आलोक कपूर, मानसिंह मीना, ऋषि ठाकुर, शुभा सक्सेना, रवीश सिंह, कोमल सिंह, खुशी खान, सोनाली गौड़, शुभ्रा खरे, अमित जलोदिया, अमरनाथ कुमार और अंशुल कुमार नजर आएंगे।

कई सीरियल का निर्माण किया

निर्माता निर्देशक लाल विजय शाहदेव ने दूरदर्शन और डीडी किसान चैनल के लिए कई सीरि‍यल का निर्माण किया है। दूरदर्शन के लिए लोकप्रिय सीरि‍यल ‘ये शादी है या सौदा’, ‘घंटेश्वर प्रसाद घंटेवाले’, ‘बेटा भाग्य से बिटिया सौभाग्य से’ और डीडी किसान के लिए चर्चित सीरि‍यल ‘सलाम इंडिया’ का निर्माण किया है। श्री शाहदेव ने हाल में ही दूरदर्शन के लिए ‘हमारी एंजल’ सीरीयल का निर्माण सिक्किम की खूबसूरत वादियों में किया। पहली बार किसी सीरि‍यल में हेलिकॉप्टर और हवाई जहाज का इस्‍तेमाल किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.