दिसंबर तक लोहरदगा-रिचुघुटा सड़क को पूरा करने का निर्देश

0
  • योजनाओं का टेंडर जल्‍द निकालने का आदेश

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो ने दिसंबर तक लोहरदगा-रिचुघुटा सड़क को पूरा करने का निर्देश दिया। एससीए के अंतर्गत लंबित योजनाओं को पुलिस विभाग के साथ समन्वय बनाते हुए जल्द पूर्ण करने को कहा। चैनपुर-केरार के बीच पुलिया निर्माण का कार्य जल्द पूर्ण करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का आदेश लघु सिंचाई विभाग को दिया। उन्‍होंने कहा कि विभागों ने योजनाओं के लिए अब तक टेंडर नहीं किया है, वे जल्द टेंडर करें। भवन प्रमंडल को केकरांग में वॉच टॉवर और मुरमू में पुलिस पिकेट बनाने का कार्य प्रारंभ करने का भी निर्देश दिया। उपायुक्‍त 25 जुलाई को यूनीफाइड कमांड की बैठक कर रहे थे।

ज्यादा से ज्यादा पौधे लगायें

ग्रामीण विकास और वन प्रमंडल को आपसी समन्वय बनाते हुए ज्यादा से ज्यादा पौधा लगाने का निर्देश दिया। उप विकास आयुक्त ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर पौधरोपण का कार्यक्रम तय किया गया है। इस मौके पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में पौधरोपण किया जायेगा। सरकारी विद्यालय परिसर या खाली पड़े जगहों पर भी पेड़ लगाया जायेगा।

दिव्यांगों को लाभ देने का निर्देश

सीआरपीएफ कमांडेंट की पहल पर पेशरार प्रखंड के तीन दिव्यांगों के नाम उपायुक्त के समक्ष रखे गये, जिन्हें उपायुक्त द्वारा विभिन्न योजनाओं का लाभ देने का आदेश दिया गया। समाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक को तीनों दिव्यांगो को पेंशन योजना का लाभ देने का निर्देश दिया। इन दिव्यांगों में पेशरार प्रखंड के होन्हे ग्राम के धनेश्वर खेरवार, कौआडांड़ के रविंद्र उरांव और होन्हे ग्राम के आनाराम लोहरा शामिल हैं।

ये भी मौजूद थे बैठक में

पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीणा, उप विकास आयुक्त अखौरी शशांक सिन्हा, वन प्रमंडल पदाधिकारी विकास कुमार उज्ज्वल, अनुमंडल पदाधिकारी, सीआरपीएफ कमांडेंट, जिला परिवहन पदाधिकारी अमित बेसरा, जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन महावर, जिला योजना पदाधिकारी राजीव रंजन, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता सुशील टुडू, लघु सिंचाई, पथ निर्माण व आरईओ के कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.