Good News : शहर के गोपाल स्टोर के जल्द खुलने के संकेत

0

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । शहर के गोपाल स्‍टोर (दवा दुकान) के जल्‍द खुलने के संकेत मिले हैं। कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद पिछले डेढ़ सप्ताह से पावरगंज मोहन दत्ता के घर से बासु दत्ता के घर तक कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था। इसके कारण गोपाल स्टोर को बंद कर दिया गया है। इसके बंद होने से जिले के दर्जनों हॉस्पिटल पर प्रभाव पड़ा है। हजारों मरीजों को दवा से वंचित होना पड़ रहा है।

जिलावासियों ने बताया कि बहुत ऐसी दवा है, जो अन्य जगहों पर नहीं मिलती है। वह दवा भी यहां समय रहते उपलब्ध करा दी जाती है। आसपास के अन्य जिले के लोग भी यहां पहुंच कर दवा लेते है। दुकान के मालिक और परिवार के अन्य सदस्य कोरोना की चपेट में आ गये। उनकी तबियत बिगड़ गयी। इसके बाद मेडिकल हॉल को बंद कर दिया गया, जिससे क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

स्‍टोर संचालक की बहन मधुमिता दास ने बताया कि अब पिता और उनके भाई की तबियत ठीक है। वे खतरे से बाहर हैं। सभी का इलाज रांची स्थित सैम्फोर्ड हॉस्पिटल में चल रहा है। उन्हें आईसीयू से भी बाहर निकाल दिया गया है। जल्‍द ही डि‍स्‍चार्ज होकर लौट जाएंगे। मधुमिता ने जिलावासियों के प्रति आभार जताते हुए कहा कि उनके आशीर्वाद से उनके पिता और भाई को नई जिंदगी मिली है।

मधुमिता ने कहा कोरोना बहुत खतरनाक संक्रमण है। इससे लोगों को बचकर रहना होगा। सभी सरकार के दिशा-निर्देश का पालन करें। मास्क जरूर लगाएं। अनावश्यक भीड़ के भागी नहीं बनें। अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले।

Leave A Reply

Your email address will not be published.