एनआरइपी और आरईओ की सड़कों को इस माह तक पूरा करने का आदेश दिया डीसी ने

0

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । एनआरइपी और आरईओ के निर्माणाधीन सड़कों को इस माह तक पूर्ण करने का आदेश उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्‍पो ने दिया। उनकी अध्यक्षता में यूनिफाईड कमांड की बैठक 24 अगस्‍त को हुई। मौके पर उन्‍होंने विभिन्‍न बिंदुओं पर चर्चा की। कई दिशा-निर्देश दिये।

लंबित काम जल्‍द पूरा करें

पथ प्रमंडल को लोहरदगा-रिचुघुटा मार्ग में लंबित कार्य को जल्द पूर्ण कराने का निर्देश दिया। पथ प्रमंडल की ओर से जानकारी दी गई कि मेटल का कार्य चल रहा है। देवदरिया में चल रहा पथ निर्माण का काम पूर्ण हो चुका है। 16 ब्रिज बनाये जाने हैं, जिनमें 13 पूर्ण हो चुके है। अन्य तीन ब्रिज में कार्य चल रहा है।

पुलिस विभाग द्वारा रघुटोली, लोहरदगा स्थित एएनएम हॉस्टल की दीवारों का रंग रोगन, पानी की पाईप फिटिंग, इलेक्ट्रिक फिटिंग आदि की मांग की गई, जिसके संबंध आवश्यक निर्देश उपायुक्त ने दिये।

सुविधायुक्‍त वॉच टावर बनाएं

केकरांग और मुरमू में बन रहे वॉच टॉवर के संबंध में उपायुक्त ने भवन प्रमंडल को निर्देश दिया गया कि टॉवर निर्माण में आवश्यक ढांचागत और जवान की जरूरतों का ध्यान रखा जाय। वहां ड्यूटी करने वाले जवान के लिए आवश्यक मूलभूत सुविधाओं को देखते हुए वॉच टॉवर का निर्माण कराया जाये।

दिव्यांगो को भी लाभ दिलाएं

पेशरार प्रखंड के तीन दिव्यांगों के नाम पिछली बैठक में सीआरपीएफ कमांडेंट की पहल पर रखे गये थे, जिन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जा सकता है। इनमें पेशरार प्रखंड के होन्हे ग्राम के आनाराम लोहरा और धनेश्वर खेरवार एवं कौआडां निवासी रवींद्र उरांव के नाम शामिल थे। बैठक में समाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक एआई उरांव द्वारा बताया गया कि इनमें एक आवेदक का नाम पेंशन लाभुक के रूप में जोड़ दिया गया है। अन्य दो का प्रक्रियाधीन है।

बैठक में ये भी थे उपस्थित

अपर समाहर्ता अंजनी मिश्र, अनुमंडल पदाधिकारी ज्योति झा, जिला योजना पदाधिकारी, सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार, आरईओ/एनआरईपी के कार्यपालक अभियंता मनमोहन झा, लघु सिंचाई के कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल के सहायक अभियंता, सीआरपीएफ कमांडेंट, पुलिस विभाग के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.