सड़क बनाने में रुचि नहीं ले रहे ठेकेदार, विभाग ने दी अंतिम चेतावनी

0

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । एकरारनामा के बाद भी ठेकेदार सड़क का काम पूरा करने में रुचि नहीं ले रहे हैं। विभाग ने अंतिम चेतावनी दी है। उसे काम पूरा करने के लिए 15 दिनों का समय दिया गया है। उक्त अवधि में भी काम पूरा नहीं करने पर एकरारनामा रद्द करते हुए एडवांस राशि जब्त की जाएगी। ठेकेदार को काली सूची में डाला जाएगा।

यह मामला ग्रामीण विकास विभाग (ग्रामीण कार्य मामले) से संबंधित है। गढ़वा के चिनिया रोड के जय मां दुर्गा कंस्ट्रक्श्न को ओनेगढ़ा से हुसरू डेली पहाड़ होते हुये हतबल तक सड़क बनाने का ठेका दिया गया था। विशेष केंद्रीय सहायता से 6 किलोमीटर तक बनने वाली इस सड़क को बनाने का एकरारनामा 6 मार्च, 2019 को किया गया था। कार्यपालक अभियंता के अनुसार यह काम 5 मार्च, 2020 तक पूरा होना था। यह समय बीत चुका है।

काम पूरा करने के लिए कार्यालय की ओर से 11 मार्च, 2020 को लिखित और बार-बार मौखिक रूप से भी निर्देश दिया गया है। हालांकि ठेकेदार द्वारा काम पूरा करने की दिशा में कोई रुचि नहीं दिखाई गई। इसके कारण बीते छह माह से काम बंद है। विभाग के मुताबिक यह एकरारनामा का उल्लंघन है। उपायुक्त द्वारा जिला स्तरीय बैठक में इस पर खेद व्यक्त किया गया है। एकरारनामा रद्द करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

इस आलोक में कार्यपालक अभियंता ने ठेकेदार को पंद्रह दिनों के अंदर काम पूरा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि उक्त काम की अंतिम मापी 15 जुलाई, 2020 को संबंधित सहायक अभियंता और कनीय अभियंता द्वारा की जाएगी। उक्त तिथि को ठेकेदार या उनके प्रतिनिधि का रहना अनिवार्य है। उनके नहीं रहने पर अंतिम मापी हर हालत में ली जाएगी। वह ठेकेदार को मान्य होगा। इसके आलोक में एकरारनामा रद्द करते हुये एडवांस और जमानत की राशि जब्त कर निबंधन को काली सूची में डालने की कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.