शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप, थाना प्रभारी से शिकायत

0

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा । शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप एक युवती ने युवक पर लगाया है। इस मामले में गुमला जिले के पुसो थाना प्रभारी को आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की है।

आवेदन में युवती ने लिखा है कि वह गुमला जिले के पुसो थाना के गरवाली गांव की रहने वाली है। तीन साल पहले 17 अगस्त, 2017 को उसके गांव में शादी थी। वह शादी में नाच रही थी। घर के पीछे लोहरदगा के भंडरा थाना क्षेत्र के आकासी निवासी सागर उरांव बैठा था। वह अकेले घर के पीछे पेशाब करने गई। उसी दौरान सागर ने उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया। उसके चिल्लाने और रोने पर उसने आश्वासन दिया कि वह उससे शादी कर लेगा। उसके आश्वासन के बाद उसने यह बात किसी को नहीं बताई।

युवती ने बताया कि इसके बाद दोनों के बीच शारीरिक संबंध चलता रहा। इस दौरान वह कई बार गर्भवती हो गई और सागर ने उसका गर्भपात करा दिया। दूसरी जगहों से शादी का रिश्ता आने पर सागर सभी को मना कर देता था। युवती ने कहा कि वह सागर के घर पर जाकर रहती थी, पर उसे अपने फूफा के घर बाघा में लेकर रखता था। अब सागर किसी और लड़की से प्यार करता है। उसने बताया कि उसकी कोख में ढाई महीना का बच्चा भी है।

युवती ने आवेदन में कहा है कि सागर ने कहा है कि वह दोनों को अपने साथ रखेगा। उसने यह भी लिखा है कि सागर का बड़ा भाई ज्ञानदीप उरांव भी एक लड़की से शादी करके उसे छोड़ दिया। उसके माता-पिता भी इस बारे में बात करने आए थेख्‍ लेकिन किसी ने नहीं सुनी। उसने आशंका जताई है कि‍ उसकी हत्या की जा सकती है। उन्होंने थाना प्रभारी से न्याय दिलाने की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.