JPSC अभ्‍यर्थियों ने किया CM हेमंत सोरेन का दाह संस्कार

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

हजारीबाग । 6ठी जेपीएससी के अभ्यर्थियों ने 26 जुलाई को समाहरणालय के समक्ष झारखंड सरकार का दाह संस्‍कार किया। अभ्‍यर्थियों ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए झामुमो ने नियुक्ति प्रक्रिया पर सवाल उठाया था। परीक्षा को भ्रष्टाचार से परिपूर्ण, आरक्षण मुक्त और नियमावली के उल्लंघन किये जाने की बात कही थी। हेमंत सोरेन और अन्य झामुमो विधायकों ने इसी परीक्षा में सीटों के बेचे जाने का आरोप रघुवर सरकार पर लगाया था। इसे मुख्य चुनावी मुद्दा भी बनाया था, लेकिन आज सत्ता में आते ही उसी परीक्षा के माध्‍यम से अधिकारियों को नियुक्त करने को आतुर है।

छात्र अमरदीप रावत ने अपना सर मुंडन कराते हुए आयोग और सरकार पर झारखंडी छात्रों के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया। उन्होंने सरकार की नैतिकता की मृत्यु और छात्रों की मेधा को मारने के प्रयास को लेकर सीएम का दाह संस्कार करने की बात कही।

अभ्‍यर्थियों ने अंग्रेजी विषय में प्राप्त अंक को मेरिट में जोड़े जाने को झारखंड के ग्रामीण पृष्ठभूमि के छात्रों के अधिकारी बनने का स्वप्न छीनने की बात कही। इसके जरिए स्वजनों को पिछले रास्ते से अधिकारी बनाने का षडयंत्र बताया। परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे अभ्यर्थी उमेश प्रसाद ने कहा कि गठबंधन सरकार के विधायक ने पूर्व में ही 1 करोड़ पर डीएसपी का सीट बेचे जाने की बात कही थी।

अभ्‍यर्थ‍ियों ने सीएम से पूछा कि क्‍या सभी विषयों के पेपर में पास तक नहीं कर पाने वाले परीक्षार्थी अधिकारी बनने के योग्य हैं? कार्यक्रम में छात्र राजेश कुमार, सुरेश राम, रमेश कुमार महतो, अनिल गुप्ता, कुणाल चौहान, मोहित कुमार आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.