ओबीसी महापरिवार के गिरिडीह जिला अध्यक्ष बनें रंजन कुमार

0

योगेश कुमार पांडेय

गिरिडीह । अखिल भारतीय ओबीसी महापरिवार के प्रदेश संयोजक दुर्योधन प्रसाद वर्मा ने सरिया निवासी रंजन कुमार को गिरिडीह का जिलाध्यक्ष बनाया है। यह एक गैर राजनैतिक संगठन है, जो सभी पिछड़ी जाति के लोगों को एकजुट कर हक और अधिकार दिलाने का काम करता है।

श्री कुमार ने कहा कि अखिल भारतीय ओबीसी महापरिवार गैर राजनीतिक संगठन है। ओबीसी महापरिवार का उद्देश्य सामाजिक जागृति, महापुरुषों की विचारधारा को आगे बढ़ाना, संविधान की रक्षा करना और सामुदाय की संख्या के हिसाब से हिस्सेदारी के लिए प्रयत्न करना है। ओबीसी परिवार की जनसंख्या 60 प्रतिशत होने के बावजूद सिर्फ 14 प्रतिशत आरक्षण मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है। संगठन इसका विरोध करता है। हमें जनसंख्या के आधार पर आरक्षण मिलना चाहिए। इसके लिए हम कटिबद्व हैं।

श्री कुमार ने कहा कि संगठन द्वारा जो जिम्मेवारी मिली है, उसे निभाने की कोशिश होगी। मेरा प्रयास होगा कि संगठन को मजबूती देते हुए पूरे ओबीसी परिवार के हितों की रक्षा करें। वही संगठन के प्रदेश संयोजक दुर्योधन प्रसाद, सुमित वर्मा और कई सामाजिक कार्यकर्ताओ ने रंजन कुमार शुभकामनाएं दी है। आदर्श युवा संगठन के प्रवक्ता सह केंद्रीय महासचिव राजीव रंजन कुशवाहा ने भी बधाई और शुभकामनाएं दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.