रेम्बा और छकनाडीह में छापेमारी कर अवैध महुआ शराब-जावा किया गया नष्ट

0

योगेश कुमार पांडेय

गिरिडीह । जिले के हीरोडीह थाना अंतर्गत व्‍यवसायिक मंडी रेम्बा पंचायत सचिवालय मठ मंदिर के पीछे जमीन में गाड़ा गया शराब और जावा को नष्ट कर सनहा दर्ज किया गया। थाना प्रभारी राधेश्याम पाण्डेय के नेतृत्व में लगातार अवैध शराब चुलाई व्‍यवसाई, जुआरी सहित अवैध कार्यो में संलिप्त लोगों के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

थाना प्रभारी ने कहा कि अवैध कार्य करनेवाले के विरुद्ध अभियान जारी रहेगा। उन्‍हें बख्शा नहीं जायेगा। छापेमारी दल में प्रशिक्षु एसआई दीपक किशोर भारती, एसआई गौरव भगत, एएसआई ओमप्रकाश सिंह, राम आशीष सिंह,मोनू राम और सशत्र बल शामिल थे।

जमुआ थाना प्रभारी प्रदीप कुमार दास के नेतृत्व में थानांतर्गत चकमन्जो पंचायत के ग्राम छकनाडीह में छापेमारी कर 20 लीटर महुआ शराब, 200 किलोग्राम महुआ जावा नष्ट कि‍या गया। थाना प्रभारी ने कहा कि जुआ खेलने और शराब के सेवन से अपराध में वृद्धि होती हैं। क्षेत्र में जितने भी अवैध शराब चुलाई और जुआ अड्डा है, उसकी पहचान कर अभियान के माध्यम से नकेल कसा जा रहा है। उन्‍होंने आम जनता से भी सहयोग की अपेक्षा है।

छापेमारी दल में एसआई दीपक कुमार, मनीष गुप्ता, एएसआई नरेश यादव व पुलिस बल शामिल थे। पुलिस की छापेमारी से ग्रामीण बेहद ही खुश है। बुद्धिजि‍वीयों ने कहा कि दुर्गा पूजा से लेकर छठ/दीपावली तक जुआ खेलनेवाले और शराब पीनेवाले माहौल को पूरी तरह प्रदूषित कर देते हैं। चोरी की घटना में वृद्धि होती हैं। जुआरियों, शराबियों के विरुद्ध पुलिस का अभियान अपराध नियंत्रण में कारगर सिद्ध होता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.