झारखंड मजदूर संघ के प्रखंड अध्यक्ष बनें प्रदीप कुमार सिन्हा

0

योगेश कुमार पांडेय

गिरि‍डीह । जिले के जमुआ प्रखंड के चिरुडीह में झारखंड मजदूर संघ गिरिडीह जिला अध्यक्ष शुभम भानु, जिला उपाध्यक्ष सुमित राज मौर्या के नेतृत्व में एक बैठक हुई। इसमें मजदूर संघ की प्रखंड स्तरीय कमेटी के गठन किया गया। सर्वसम्मति से बदहीहा पंचायत के नईटाड़ गांव निवासी प्रदीप कुमार सिन्हा प्रखंड अध्यक्ष बनाया गया। सुनील निराला को प्रखंड महासचिव नियुक्त किया गया।

नवचयनित प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि हम मजदूरों की आवाज बनेंगे। मजदूर या उनके परिवार पर किसी तरह की उत्पीड़न होता है तो हम मिलकर उनकी मदद करेंगे। न्याय दिलाने के लिए सड़क से सदन तक आंदोलन करेंगे। अभी लॉकडाउन की स्थिति में प्रवासी मजदूर घर आ गए हैं। बेरोजगार हो गए हैं। उन्हें घर परिवार चलाने के लिए रोजगार की जरूरत है। राज्य सरकार से प्रवासी मजदूरों को जल्द से जल्द रोजगार मुहैया कराये।

श्री सिन्‍हा ने कहा कि बहुत जल्द यह संगठन का विस्तार करते हुए पंचायत अध्यक्ष, सचिव आदि का गठन किया जाएगा। जब पंचायत लेबल पर संगठन तैयार हो जाएगा, तब वार्ड स्तर का चुनाव कर ज्यादा से ज्यादा मजदूरों को जोड़कर विशाल संगठन बनाया जाएगा। अब तक लोग मजदूरों का शोषण करते आये हैं। अल्प मजदूरी में काम करा कर मजदूरी के लिए दौड़ाया जाता है। मजदूर संघ के बैनर के तले प्रखंड के मजदूरों की हक की लड़ाई लड़ी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.