पुलिस ने 24 घंटे में व्‍यवसायी से लूट का किया खुलासा, मास्‍टरमाइंड समेत दो गिरफ्तार

0

योगेश कुमार पांडेय

गिरिडीह । ज‍िले के हीरोडीह थाना अंतर्गत धान व्यवसायी से हुई 2 लाख 73 हजार रुपये लूट की घटना का पुल‍िस ने 24 घंटे में खुलासा कर द‍िया। पुल‍िस ने लूट के मास्टरमाइंड समेत दो लोगों को दबोचने में सफलता पाई। लूट में शामिल एक अपराधी राजा अंसारी की गिरफ्तारी हीरोडीह थाना अंतर्गत रेम्बा क्षेत्र से हुई है। मास्टरमाइंड महफूज अंसारी की गिरफ्तारी पचंबा थाना क्षेत्र से की गई। एसपी अमित रेणु 3 नवंबर को प्रेस को यह जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि हीरोडीह थाना अंतर्गत धुरेता मोड़ स्थित एक धान के गोदाम से अपराधियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। घटना के बाद भुक्तभोगी व्यवसायी कारोडीह निवासी मुमताज अंसारी ने थाने में लिखित सूचना दी थी। वे जमुआ स्टेट बैंक से 2 लाख 73 हजार रुपये निकासी कर धुरेता मोड़ स्थित अपने धान गोदाम पहुंचे। पैसे को थैले में रखकर वह गोदाम में बैठे थे। इसी दौरान दोपहर तीन बजे करीब एक लड़का उनके गोदाम पर आया और बातचीत करने लगा। इसी दौरान दो अन्य लड़के पीछे की ओर से गोदाम में आये। पैसे से भरा थैला लेकर फरार हो गए। वादी के आवेदन के आधार पर हीरोडीह थाना में 133/20 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद जमुआ पुलिस इंस्पेक्टर विनय कुमार राम के नेतृत्व में हीरोडीह थाना प्रभारी राधेश्याम पाण्डेय के अलावे अन्य पदाधिकारियों की एक टीम गठित की गई।

एसपी ने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम ने धनवार, देवरी, जमुआ, पचंबा और नगर थाना के सहयोग से अलग अलग स्थानों पर छापेमारी की। छापेमारी के क्रम में ही एक अपराधी राजा अंसारी की हीरोडीह थाना क्षेत्र से, जबकि दूसरे की गिरफ्तारी पचंबा थाना क्षेत्र से की गई। मौके पर जमुआ पुलिस इंस्पेक्टर विनय कुमार राम, हीरोडीह थाना प्रभारी राधेश्याम पांडेय सहित अन्य मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.