मवेशी लदे ट्रक को फिल्मी अंदाज में पकड़ा पुलिस ने

0

योगेश कुमार पांडेय

गिरिडीह । तस्करी के लिए ले जा रहे 28 मवेशी लदे ट्रक को मुफस्सिल पुलिस की सहायता से हीरोडीह पुलिस ने फिल्मी अंदाज में कोवाड़ के पास पकड़ा। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि थी कि कोडरमा-जमुआ मुख्य मार्ग में कोडरमा की ओर एक ट्रक में पशुओं को तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है। तस्करों ने पुलिस को चकमा देने के लिए ट्रक के ऊपर में कुट्टी डाल रखा था। सूचना पाकर हीरोडीह थाना प्रभारी राधेश्याम पांडेय थाना गेट पर लगे बैरियर के पास आ गए। ट्रक को रोकना चाहा। पहले तो ट्रक चालक ने वाहन की गति कम कर दी, इसके बाद तेज गति से बैरियर को तोड़ते हुए भागने लगा।

दो थाने की पुलिस पीछे लगी

पुलिस ने मवेशी लदे ट्रक (जेएस 10 एभी 3250) का पीछा किया। चालक ने ट्रक की गति काफी तेज कर दी इससे पुलिस का संदेह पुष्टि में बदलने लगा। हीरोडीह थाना प्रभारी ने जमुआ थाना को इसकी सूचना दी। जमुआ पुलिस ने जमुआ चौराहे के दो रास्ते को ब्लॉक किया, लेकिन ट्रक चालक जमुआ द्वारपहरी रोड की ओर भागने लगा। अब ट्रक के पीछे जमुआ और हीरोडीह पुलिस की गाड़ी दौड़ने लगी। हीरोडीह थाना प्रभारी ने मुफस्सिल थाना से संपर्क कर भागते ट्रक की सूचना दी।

ट्रक लगाकर रास्‍ता किया ब्‍लॉक

मुफस्सिल पुलिस ने कोवाड के पास ट्रक लगाकर रास्ते को पूरी तरह ब्लॉक कर दिया। मवेशी लदे ट्रक का चालक रोड ब्लॉक देख संतुलन खो बैठा। रोकते रोकते एक पेड़ से टकरा गया। ट्रक में सवार अन्य लोग फरार हो गए, जबकि भागते हुए अबजर खां नामक एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ के क्रम में उसने अपना घर बिहार का गया जिले के आमस थाना क्षेत्र अंतर्गत अमजा बताया है। हीरोडीह पुलिस ने ट्रक और पशुओं को अपने कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया है।

ऊपर थी कुट्टी और नीचे मवेशी

जानकारी के मुताबिक तस्करों ने ट्रक के ऊपर चारों तरफ कुट्टी लगा दिया था। अंदर 28 मवेशी बंद थे। सभी मवेशियों को हीरोडीह के एक विद्यालय में रखा गया है। तीन मवेशियों की हालत खराब थी, जिसका इलाज पशु चिकित्सक से कराया गया। हीरोडीह पुलिस ने बताया कि मवेशियों को गौशाला में रखने के लिए पंचबा और मिर्जागंज गौशाला के प्रबंधकों से संपर्क किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.