रेकी कर झारखंड से बिहार ले जाई जा रही थी नकली शराब, चार तस्‍कर गिरफ्तार

0

योगेश कुमार पांडेय

गिरिडीह । रेकी कर झारखंड से नकली शराब बिहार ले जायी जा रही थी। गुप्‍त सूचना के आधार पर पुलिस ने इसे बरामद किया। इसमें लिप्‍त चार तस्‍कर को भी गिरफ्तार किया गया है। रेकी करने वाली गाड़ी को भी जब्‍त कर लिया है।

गुप्त सूचना के आधार पर जमुआ पुलिस ने गुरुवार रात में जमुआ-द्वारपहरी मुख्य मार्ग पर नावाडीह के पास से 17 पेटी नकली शराब बरामद किया है। थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि रात में एक पीले रंग के ऑटो से नकली शराब की तस्करी कर बिहार ले जाने की सूचना मिली। इसके बाद छापामारी दल का गठन कर वाहनों की जांच शुरू की गई। इस दौरान नावाडीह के पास पीले रंग के ऑटो (बीआर 02 जीबी-6046) को रोका गया। वाहन में विशेष रूप से बनाये गए डाला बॉक्स के अंदर 393 बोतल नकली विदेशी शराब बरामद हुई।

पुलिस ने बताया कि शराब की तस्करी में शामिल ऑटो चालक बिहार के गया के मोहनपुर निवासी साजिद अंसारी और हजारीबाग के चौपारण निवासी शुभम कुमार को गिरफ्तार किया गया। उनलोगों ने बताया कि बिरनी के भरकट्टा क्षेत्र के किसी जंगल से शराब लेकर वे बिहार के नवादा जा रहे थे। एक अन्य मारुति ऑल्टो से दो लोग आगे पीछे करके पुलिस की रेकी करते हैं। रेकी करने वाले लोगों द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद ही ये लोग आगे बढ़ते हैं। बाद में वाहन चेकिंग के दौरान रेकी कर रहे मारुति आल्टो (बीआर 02 एयू-8396) को भी जब्त किया गया।

इस वाहन से बिहार के गया जिले के मोहनपुर निवासी सत्यम कुमार और चौपारण के बीरू कुमार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। उक्त दोनों ने नकली शराब की तस्करी में अपनी संलिप्तता स्वीकारी। छापामारी दल में थाना प्रभारी संतोष कुमार, एसआई अभिषेक रंजन, मनीष कुमार गुप्ता, हवलदार गुलाब सरवर खां, महेश पासवान, देवालय साव, सुभाष कर्मकार, राहुल कुमार तिवारी और संतोष सिंह शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.