राम मंदिर शिलान्यास के उपलक्ष्य में दीप जलाकर उत्सव मनाएं : अमित कुमार

0

योगेश कुमार पांडेय

गिरि‍डीह । अयोध्या में राम जन्मभूमि में भय मंदिर निर्माण कार्य का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को शिलान्यास कर रहे हैं। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रत्येक देशवासी अपने-अपने घरों के दरवाजे पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कम से कम पांच दीपक अवश्‍य जलाएं। उक्त बातें एबीवीपी महानगर इकाई गिरिडीह के नगर सह मंत्री अमित कुमार ने 3 अगस्‍त को प्रेस से की।

श्री कुमार ने कहा कि अगर लॉकडाउन और कोरोना महामारी बीमारी देश में नहीं होती तो राम जन्मभूमि में भव्य मंदिर निर्माण शिलान्यास कार्यक्रम के लाखों लोग शामिल होते। कार्यक्रम के साक्षी बनते, परंतु कोरोना महामारी को लेकर लगाए गए लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए शिलान्यास कार्यक्रम में कम लोग जुटेंगे। इस कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा। सभी लोग अपने-अपने घरों में इस कार्यक्रम को अवश्य देखें।

नगर सह मंत्री ने जिलेवासियों से अपील की कि शिलान्यास के दौरान घर और प्रतिष्ठानों में कम से कम 5 दीपक जलाकर मंदिर निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। कोरोना महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उत्सव मनाएं। उन्होंने कहा कि जमुआ विधानसभा के जमुआ एवं देवरी प्रखंड को पूरी तरह से भगवामय कर दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.