ब्राह्मण युवा संघ ने दहेज लोभियों को सजा देने की मांग की

0

योगेश कुमार पांडेय

गिरि‍डीह । दहेज हत्या के आरोपियों को कभी कानून और समाज माफ नहीं करेगा। दहेज लोलुपों ने शिवानी की हत्या बेरहमी से कर दी। बेटी की हत्या के गम में डूबकर पिता विजयनंदन पांडेय ने तड़प तड़प कर जान दे दिया। हत्‍या के आरोपी को पुलिस जल्‍द से जल्‍द गिरफ्तार कर सजा दे। उक्त बातें ब्राह्मण युवा संघ के प्रतिनिधियों ने कही।

प्रतिनिधियों ने आरोप लगाया कि विगत 6 जुलाई को कोडरमा जिले के चलकुशा थाना के चौबे में धनवार थाना के दरियाडीह की लड़की को उसके पति अच्युतानंद पांडेय ने गला दबाकर मार दिया। मारने के पहले कई माह से उसके पति के अलावा ससुर त्रिभुवन पांडेय, सासु गीता देवी शिवानी को मायके से नकद रुपये और सोना लाने के लिए खूब प्रताड़ित करते थे। मार पीट भी करते थे। मेडिकल रिपोर्ट को प्रभावित करने की भी कोशिश की गई है। पुलिस अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में कोताही बरत रही है। ऐसे में ब्राह्मण युवा महासंघ चुप नहीं बैठने वाला है।

प्रतिनिधियों ने कहा कि पुलिस एक सप्ताह के भीतर सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन कि‍या जाएगा। मौके पर रितेश पांडेय, मुकेश पांडेय, विवेक शर्मा, कमल पांडेय, गंगाधर पांडेय, रितेश पांडेय, अजीत दुबे, कृष्णा पांडेय, पप्पू पांडेय, रामरंजन पांडेय, माया देवी, रुद्राणी पांडेय, रुपा कुमारी, रणजीत पांडेय, कृष्णा पांडेय अन्‍य मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.