वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रहने की जागरुकता जरूरी

0

योगेश कुमार पांडेय

गिरि‍डीह । वैश्‍व‍िक महामारी कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए जागरुकता जरूरी है। उक्‍त बातें जिले के जमुआ प्रखंड के चतरो बाजार से बरवाडीह मोड़ तक जागरुकता अभियान चलाते हुए जन कल्याण संगठन के सदस्‍यों ने 27 जुलाई को कही। संगठन के प्रकाश पंडित, मुरारी सिंह, लालमोहन पंडित, शम्भू वर्णवाल, पंकज कुमार राय, अनवर अंसारी, राम कुमार सिन्हा ने दुकानदार, वाहन चालक, राहगीरों को मास्क वितरण कर उपयोग के लिए प्रेरित किया।

संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष समाजसेवी रूपेश सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से आम आवाम को सुरक्षित रहने के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। वर्तमान स्थिति के मद्देनजर अगस्त में कोरोना उफान पर होगा, इसलिए मास्क का प्रयोग करना, सामाजिक दूरी बनाये रखने, अनावश्यक घर से नहीं निकलने और हाथ को बारम्बार धोने की आदत को और भी गति देने की आवश्यकता है। अपने जीवन की सुरक्षा अपने हाथ है।

सदस्‍यों ने कहा कि हानि, लाभ के बारे में नहीं सोचें, क्योकि 2020 स्वयं और परिवार का जीवन सुरक्षित रखने का साल है। कोरोना संक्रमित व्‍यक्ति के प्रति सोच घृणात्मक नहीं, बल्कि सकारात्मक और मानवीय संवेदना होनी चाहिये। जागरुकता और मास्क वितरण कार्य में संगठन के अधिकारी, सदस्य की अहम भूमिका रही। कोरोना काल में सूखा राशन, मास्क, सेनि‍टाइजर वितरण, जन जागरुकता, मैट्रिक परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाली छात्रा को सम्मानित करने आदि सराहनीय कार्य जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.