कांडी बाजार की मुख्‍य सड़क पर खुला था सैलून, औचक निरीक्षण में पहुंच गये DC

0
  • सरकारी जमीन को अति‍क्रमण मुक्‍त कराने का निर्देश
  • बिना मास्‍क लगाये लोगों की भीड़ देखकर हुए नाराज   

विवेक चौबे

गढ़वा । उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने 10 अगस्‍त को जिले के कांडी प्रखंड का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कांडी बाजार में बिना मास्क के लोगों की भीड़ को देखकर भड़क गये। गाड़ी से उतरते ही लोगों के बीच मास्क का वितरण कराया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मास्क का इस्‍तेमाल करना आवश्यक है। सामाजिक दूरी का पालन करने की भी बात कही। कांडी बाजार का घूम-घूम कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांडी बाजार की सरकारी भूमि से अतिक्रमण शीघ्र हटेगा। बाजार क्षेत्र में सैलून खुला देखकर उपायुक्त नाराज हुए। उपायुक्त के साथ एसडीएम प्रदीप कुमार भी थे।

कांडी बाजार को अतिक्रमण मुक्‍त कराएं

उपायुक्‍त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी और थाना प्रभारी को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में कोई सैलून खुले नहीं। मुख्य सड़क में खुले पप्पू ब्यूटी पार्लर के संचालक पर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। लोगों ने बाजार क्षेत्र में व्याप्त गंदगी और कीचड़ से निजात दिलाने की गुहार उपायुक्‍त से लगाई। बाजार क्षेत्र के 4.84 एकड़ सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने की बात कही। इस पर उपायुक्त ने एसडीओ को निर्देश देते हुए कहा कि इसकी मापी कर शीघ्र ही कांडी बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराएं।

शिकायत बॉक्‍स लगाने का निर्देश

ग्रामीणों ने पिछले तीन सालों से कांडी से भवनाथपुर तक बनने वाली सड़क लंबित होने का आरोप लगाया। इसके पश्चात वे कांडी प्रखंड कार्यालय पहुंचे, जहां लोगों की भीड़ देखकर वे भड़के। उन्होंने बीडीओ से कहा कि किस परिस्थिति में इतनी भीड़ लगी है। उन्होंने कहा कि ब्लॉक और अंचल के लिए अलग-अलग बॉक्स को गेट से बाहर रखें। लोग अपनी समस्या को आवेदन के माध्यम से रखेंगे। आवेदन को उक्त बॉक्स में डाल कर लोग अपने घर चले जाएंगे। प्रखंड विकास पदाधिकारी को अपना मोबाइल नंबर कार्यालय की दीवार पर डिसप्ले करने का निर्देश दिया। ग्रामीणों ने सरकारी खाद की कालाबाजारी करने और अधिक कीमत लेने का भी आरोप लगाया। इस पर उपायुक्त ने जांच कर उचित कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया।

बिजली व्‍यवस्‍था सुधार का आश्‍वासन

उपायुक्त ने कांडी अस्पताल का भी बाहर से ही निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यरत डॉक्टर को बुलाकर जानकारी ली। बताया गया कि अस्पताल में 61 सेविका की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है। कांडी प्रखंड में बिजली की लचर व्यवस्था को ठीक कराने का भी आश्वासन दिया गया। मौके पर सीएस डॉ नंद किशोर रजक, प्रखंड विकास पदाधिकारी जोहन टुड्डू, थाना प्रभारी राम अवतार, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कमलेश कुमार, भाजपा नेता रामलला दुबे, प्रमुख प्रतिनिधि पिंकू पाण्डेय, मुखिया विनोद प्रसाद सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.