संस्‍था के सचिव के जन्‍मदिन पर लगाए गए एक हजार पौधे

0

गढ़वा से विवेक चौबे

गढ़वा । प्‍लस टू हाई स्कूल कांडी के सभागार में वृक्ष लगाओ-पर्यावरण बचाओ के तहत कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को किया गया। स्वयं सेवी संस्था दृष्टियूथ ऑर्गनाइजेशन के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी और विशिष्ट अतिथि बीडीओ गुलाम समदानी थे। संस्था के प्रधान सचिव शशांक शेखर के जन्मदिन पर एक हजार एक विभिन्न तरह के पौधे लगाए गए।

मुख्य अतिथि ने कहा कि दृष्टि यूथ ऑर्गनाइजेशन द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित करना एक सराहनीय कदम है। वर्तमान में पर्यावरण की जो स्थिति बन आई है, वह बहुत ही भयावह और दुःखद है। वह दिन दूर नहीं, जब पूरा जंगल कट जाएगा। हम सभी एक-एक बूंद पानी के लिए तरसेंगे। आज पेड़ों की जगह कंक्रीट की जंगल लगाए जा रहे हैं, यह बहुत ही गलत दिशा की ओर हम जा रहे हैं।

बीडीओ गुलाम समदानी ने कहा कि हम अपने बच्चों के जन्मदिन पर केक काटकर खुशियां मनाते चले आ रहे हैं। यह कुछ देर के लिए हमें खुशी देती है। हम सभी अपने-अपने बच्चों के जन्मदिन पर केवल पांच पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाने में मुख्य भूमिका निभा सकते हैं। उधर, सोनभद्र आदर्श इंटर महाविद्यालय कांडी में भी प्रिंसिपल बीरेंद्र कुमार तिवारी के निर्देशन में वृक्षारोपण किया गया। इसके तहत कॉलेज के शिक्षक, विद्यार्थी और कर्मियों ने वृक्षारोपण किया।

मौके पर बीस सूत्री अध्यक्ष राम लाला दुबे, प्रमुख प्रतिनिधि पिंकू पांडेय, मुखिया संघ की प्रखंड अध्यक्ष मीना देवी, मुखिया विनोद प्रसाद, प्राचार्य अमृत गोंसाई, भवनाथपुर पुलिस इंस्पेक्टर राम जी महतो, एसआई शौकत खान, हरिहरपुर भाजपा मंडल के अध्यक्ष सूर्य देव सिंह, अरुण सिंह, नीरज सिंह के अलावे संस्था के सभी पदाधिकारी और बड़ी संख्या में विद्यालय के बच्चे भी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.