यूपी की दो नाबालिग से झारखंड में गैंगरेप, सात आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा

0

विवेक चौबे

गढ़वा । नगर उंटारी पुलिस ने 29 जुलाई को बरइटांड जंगल में यूपी के दो नाबालिग बच्चियों के साथ गैंगरेप के मामले का खुलासा किया। इस मामले में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार किया।

उत्तर प्रदेश की दो लड़कियां अलग-अलग मोटरसाइकिल से दो लड़कों के साथ नगर ऊंटारी से अपने गांव लौट रही थी। नगर ऊंटारी के बराईटांड जंगल में उनका पीछा करते हुए तीन लड़के वहां पहुंच गए। तीनों ने ही फोन करके अन्य चार लड़कों को भी बुला लिया। दोनों लड़कियों को जंगल में अलग-अलग जगह पर ले जाकर उन्हें पेड़ में बांध दिया। आरोपियों ने उनके साथ एक-एक कर दुष्कर्म किया। इसके बाद सभी लड़के भाग गये। लड़कियों ने नगर उंटारी थाना पहुंच कर घटना की जानकारी दी।

एसपी श्रीकांत एस खोटरे के निर्देशन पर नगर ऊंटारी पुलिस ने रेप गैंग का भंडाफोड़ कि‍या। इस घटना का उद्भेदन करने वाली टीम में पुलिस पदाधिकारी राजेश मुंडा, पुरूषोत्तम कुमार राय, मंटू कुमार शर्मा, महिला थाना प्रभारी ऐलानी कंडुलना, जवान धीरज कुमार पांडेय, अविनाश कुमार, प्रवीण कुमार सिंह मुख्य रूप से शामिल थे। पुलिस ने सभी सात अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस ने बताया कि इस घटना का किंगपिन नगर ऊंटारी के चेचरिया गांव निवासी सदाम आलम उर्फ सदाम सौदागर उर्फ मोख्तार आलम था। वह भी गिरफ्तार किया जा चुका है। एसपी श्रीकांत एस खोटरे ने बताया कि इस घटना के उद्भेदन के लिए श्री बंशीधर नगर एसडीपीओ अजीत कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया था। टीम ने तीन दिनों में झारखंड और उत्तरप्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में छिपे घटना में संलिप्त आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दुष्कर्म करने के बाद सभी आरोपी फरार हो गये थे। अपना मोबाईल भी बंद कर दिया था।

एसपी ने यह बताया कि लड़कियों ने 12 लड़कों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराया था। बाद में यह स्पष्ट हो गया कि वही लड़के बारी-बारी से लड़कियों के पास जाते थे। इस कारण लड़कियां गलतफहमी का शिकार हो गई थी कि उनकी संख्या 12 है। एसपी ने बताया कि नगर ऊंटारी थाने के चेचरिया गांव निवासी सद्दाम आलम के साथ उसी गांव के विक्की खान, जावेद खान उर्फ भोला खान और अली रजा और विशुनपुर गांव निवासी सुफ्रैल खान, शायद खान एवं नेयामद खान उर्फ छोटू को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना में प्रयुक्त तीन मोटरसाइकिल भी बरामद किये गये हैं। मौके पर श्री बंशीधर नगर एसडीपीओ अजीत कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.