विकास कार्यों पर थी चर्चा, बैंक प्रतिनिधि अनुपस्थित, स्पष्टीकरण मांगा

0

गढ़वा से विवेक चौबे

गढ़वा । जिले के कांडी प्रखंड कार्यालय सभागार में बीस सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता बीस सूत्री अध्यक्ष रामलला दुबे ने की। इसमें प्रत्येक विभाग के कार्यों पर चर्चा की गयी।  बैठक में नहीं आने वाले बैंकों के प्रतिनिधियों से स्पष्टीकरण मांगा गया।

मनरेगा अंतर्गत स्वीकृत कार्य के भुगतान में विलंब की शिकायत मिलने पर बीस सूत्री अध्यक्ष ने नाराजगी जताई। उन्होंने अविलंब आवश्यक कार्रवाई कर भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही कूप निर्माण के लिए बालू उठाव पर भी चर्चा कि गयी।

गोदाम के खाद आपूर्ति विभाग द्वारा राशन ढुलाई के क्रम में बैनर नहीं लगाने के कारण विधायक प्रतिनिधि अजय सिंहने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने बैनर लगाने का निर्देश दिया। राशन, केरोसीन उठाव के लिए अध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष की उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा।

कांडी बाजार के जमा किए गए भू दस्तावेज पर अंचलाधिकारी से शीघ्र अतिक्रमण मुक्त कराने को कहा गया। बाजार के मेन रोड में निर्मित नाली पर किए गए अतिक्रमण को मुक्त कराने का भी प्रस्ताव दिया गया।प्रखंड अंतर्गत अधूरे निर्मित आंगनबाड़ी केंद्र भवनों को शीघ्र पूरा करने का भी प्रस्ताव दिया गया।

सदन द्वारा प्रखंड स्तर पर 14वां वित्त द्वारा विभिन्न पंचायतों में लगाए गए सोलर, जल मीनार की प्रशंसा की गई। पेयजल के गंभीर संकट वाले स्थल को चिन्हित कर जल मीनार लगाने का प्रस्ताव दिया गया। सभी लोगों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए बैठक में अनुपस्थित पदाधिकारी, कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछने का प्रस्ताव दिया गया। अनुपस्थित शाखा प्रबंधक वनांचल ग्रामीण बैंक एवं भारतीय स्टेट बैंक के पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी गुलाम समदानी, बीपीओ सोनू कुमार, सांसद प्रतिनिधि लखन प्रसाद, ब्लॉक मैनेजर आशीष पांडेय सहित रोजगार सेवक, पंचायत सेवक, ऑपरेटर सहित कई कर्मी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.