कर्मियों की लापरवाही से किसानों के खाते में नहीं जा पा रही राशि

0

गढ़वा से विवेक चौबे

गढ़वा । जिले अंतर्गत कांडी अंचल के कर्मियों की लापरवाही से किसानों के खाते में पैसा नहीं जा रहा है। इसका खुलासा सरकार की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के दौरान हुआ। बीस सूत्री कार्यालय में बीते दिनों एक बैठक हुई थी। इसमें सरकार की जनउपयोगी योजना की समीक्षा की गई।

मौके पर प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष रामलला दुबे ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार कई जन उपयोगी योजनाएं चला रही है। राज्‍य के प्रत्येक किसान को प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि और कृषि आशीर्वाद योजना से राशि मुहैया करा रही है। इसके तहत 11 हजार रुपये से 31 हजार रुपये किसानों के खाते में देना है।

श्री दुबे ने कहा कि‍ हर हाल में प्रत्येक किसान के खाते में पैसा देने के लिए मुख्यमंत्री ने संकल्प लिया है। हालांकि अंचल कार्यालय में किसानों की सूची लक्ष्‍य के अनुसार अपलोड नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा की प्रखंड में दस हजार किसानों के खाते में पैसा डालना है, जबकि करीब 8083 किसानों का आवेदन भी जमा है।

श्री दुबे ने कहा कि सरकार हर बेघर का घर बनवा रही है। हर गरीब महिला को निःशुल्क गैस कनेक्शन और चूल्हे दे रही है। हर गरीब को अनाज भी मुहैया करा रही है। शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए छात्रवृत्ति दे रही है। बालिकाओं के लिए सुकन्‍या योजना की शुरुआत की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.