मौत के बाद जागा प्रशासन : क्षतिग्रस्‍त सड़कों की होगी मरम्‍मत, ओवललोडिंग पर लगेगी रोक

0
  • उपायुक्‍त ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिये निर्देश

उपेंद्र गुप्‍ता

दुमका । सड़क दुर्घटना में 6 लोगों की हुई मौत के बाद ज‍िला प्रशासन जागा है। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने क्षतिग्रस्‍त सड़कों की मरम्‍मत करने और ओवरलोडिंग पर रोक लगाने का निर्देश दिया। जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में उन्‍होंने उक्‍त आदेश दिये। उनकी अध्‍यक्षता में उपायुक्त कार्यालय में 27 अगस्‍त को समिति की बैठक हुई।

इसमें उपायुक्त द्वारा जिलांतर्गत हुए सड़क दुर्घटनाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही, दुर्घटनाओं के संभावित कारणों पर विचार-विमर्श किया गया। उपायुक्त ने सड़क सुरक्षा से संबंधित अन्य बिन्दुओं की विस्तृत समीक्षा की। उन्‍होंने ने कहा कि सड़क सुरक्षा हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। इस दिशा में हर व्यक्ति को सजग होकर सड़क सुरक्षा के मानकों का पूर्ण पालन करना आवश्यक है।

उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्षतिग्रस्त हुए पथों की मरम्मत जल्द से जल्द प्रारंभ करें। वाहनों पर ओवरलोडिंग होने से रोड पर बुरा प्रभाव पड रहा है। इस संबंध में उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि ओवरलोडिंग वाहनों पर रोक लगाई जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा, प्रशिक्षु आईएएस दीपक दुबे, अनुमंडल पदाधिकारी, नेशनल हाईवे के कार्यपालक अभियंता और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.