भीषण सड़क हादसे में तीन कांवरियों की मौत, छह घायल

0

दुमका से उपेंद्र गुप्‍ता

दुमका । दुमका-भागलपुर मार्ग पर बनियारा गांव के पास देर शाम हुए भीषण सड़क हादसे में तीन कांवरियों की मौत हो गयी है। छह घायल हो गये हैं। एक कांवरिया का सिर धड़ से अलग हो गया है, जबकि दूसरे का सिर कुचल गया। घायल कांवरियों को प्राथमिक इलाज के बाद देवघर रेफर कर दिया गया है। मरनेवाले और घायल कांवरिया बिहार के पूर्णिया जिले के टीकापट्टी थाना क्षेत्र के सपहा गांव के एक ही मोहल्ले के रहनेवाले हैं।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुमका में हुई सड़क दुर्घटना में कांवरियों की मौत पर गहरी संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने इसे दुखद बताते हुए जिला प्रशासन को घायलों के बेहतर इलाज का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर देवघर और दुमका प्रशासन घायलों के बेहतर इलाज में जुट गया है।

जानकारी के मुताबिक सपहा गांव के 9 कांवरियों ने सुल्तानगंज से जल उठाकर पहले देवघर के बाबा वैद्यनाथ मंदिर में जलापर्ण किया। उसके बाद बुधवार को वे बासुकीनाथ से जलापर्ण कर ऑटो से वापस लौट रहे थे। बताया जाता है कि ये कांवरिया अपने गांव से ही ऑटो लेकर चले थे। ऑटो चालक भी कांवरिया था। जब ऑटो दुमका-भागलपुर मार्ग पर बनियारा के पास पहुंची तो सामने से आ रही हाईवा ने ऑटो को जोरदार टक्कर मार दी। इससे दो कांवरियों ने मौके पर दम तोड़ दिया, जबकि तीसरे को सरैयाहाट सीएचसी में मृत घोषित कर दिया गया।

मृतकों की सूची

  1. तरुण कुमार मंडल
  2. सुभाष मंडल (ऑटो चालक)
  3. अनिल मंडल

घायलों की सूची

  1. नीरज कुमार
  2. बिजय मंडल
  3. अजित मंडल
  4. अशोक मंडल

5. निरंजन मंडल

Leave A Reply

Your email address will not be published.