कार पर ओवरलोड ट्रक के पलटने से दो बच्‍चे समेत छह लोगों की दर्दनाक मौत

0

उपेंद्र गुप्‍ता

दुमका । झारखंड की उप राजधानी में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। यहां चलती टाटा इंडिको पर ओवरलोड ट्रक के पलटने से कार सवार सभी छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा 25 अगस्‍त की शाम दुमका-देवघर मुख्य पथ पर जामा थाना क्षेत्र के सुगनीबाद गांव के समीप घटी। मरने वालों में दो बच्चे, दो महिला एवं दो पुरूष शामिल है।

जानकारी के अनुसार टाटा इंडिको (जेएच 04 एफ 8651) दुमका से देवघर की ओर जा रही थी। कार संजीव कुमार के नाम से पंजीकृत है। मृतकों में दो बच्चा, दो महिला एवं दो पुरूष षामिल है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बिहार से चावल लदा ट्रक पश्चिम बंगाल की ओर जा रहा था। रास्ते में सड़क के बीचोबीच गड्ढ़ा होने के कारण देवघर की ओर जा रही ट्रक कार पर पलट गई। इंडिको के पीछे चावल लदा 709 ट्रक भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। 709 ट्रक दुमका से महगामा जा रही थी।

घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों की मदद से किरान के सहारे ट्रक को खड़ा कि‍या। कार में फंसे सभी मृतकों को बाहर निकाला। मृतक की शिनाख्त मत्‍स्‍य विभाग के कर्मी संजीव कुमार और उनके परिवार के रूप में हुई। संजीव कुमार जिले में आयोजित प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना की बैठक में भाग लेकर वापस देवघर की ओर जा रहे थे।

जानकारी हो कि आये दिन लोग सड़क दुर्घटना का शिकार हो रहे है। दुर्घटना का कारण सड़कों का जर्जर होना है। आये दिन मालवाहक वाहन सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढ़े से गुजरने के कारण पलट जाते है। इससे पूर्व भी छोटे दो पहिया वाहन सवारों की बड़े वाहनों की चपेट में आने से से मौत हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.