रेडक्रॉस सोसाइटी कर रही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की दवा और मास्क का वितरण

0

दैनिक झारखंड न्यूज

दुमका । भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा 21 जून कोरोना वायरस से बचाव के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की होम्योपैथी दवा का वितरण किया। सतन आश्रम धधकिया द्वारा संचालित आरजीएस गुरुकुलम में रेड क्रॉस सोसाइटी के आजीवन सदस्य सह शहर के प्रसिद्ध होम्योपैथी चिकित्सक डॉ नयन कुमार राय के हाथों से इसका वितरण किया गया।

सोसाइटी के सचिव अमरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और कोरोना वायरस (COVID 19) से बचाव के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा करीब 150 लोगों को होम्योपैथी मेडिसिन का निःशुल्क वितरण किया गया। कार्यक्रम में आए हुए सभी लोगों का स्केनर से कोरोना की जांच कर सेनिटाइजर से हाथ धुलाकर दवा दी गई। संयुक्त सचिव मनोज कुमार घोष ने बताया कि अगल बगल के गांव के ग्रामीणों सहित आश्रम के लोगों को भी दवा का निःशुल्क वितरण किया गया।

रेडक्रॉस सोसाइटी के आजीवन सदस्य डॉ नयन कुमार राय ने महिला, पुरुष और बच्चों को होम्योपैथी दवा देकर उसे तीन दिनों तक दो समय खाने और आवश्यक परहेज के बारे में जानकारी दी। उन्होंने सभी को नियमित रूप से मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित कर जरूरतमंदों को मास्क भी दिया गया। कार्यक्रम में रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव अमरेन्द्र कुमार यादव, संयुक्त सचिव मनोज कुमार घोष, सतन आश्रम के स्वामी आत्मानंद पूरी, समाजसेवी राधेश्याम साह, उमेश मंडल, गुरुकुलम के शिक्षक तापस दास, उपेन दास, आलोक प्रभाकर सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.