सिदो कान्‍हू की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करने पहुंचे मंत्री, छात्रों ने जताया विरोध

0

उपेंद्र गुप्‍ता

दुमका । हूल दिवस के अवसर पर झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख सिदो कान्‍हू की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करने पहुंचे। आदिवासी छात्रों ने सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण का विरोध किया।

झामुमो ओर कांग्रेस ने मिलकर सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मंत्री बादल पत्रलेख ने पोखरा चौक स्थित सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने जो अबुआ दिशोम अबुआ राज का सपना देखा था, वो अब हेमंत सोरेन के राज में पूरा होने का समय आ गया है।

सिदो कान्हू के वंशज की हत्या मामले पर उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री स्थिति पर नजर बनाए हुए है। सरकार सभी तरह की जांच कराने के लिए तैयार है। इस मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। इस अवसर पर झामुमो छात्र मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बसंत सोरेन, विधायक सीता सोरेन, स्टीफन मरांडी सहित अन्‍य मौजूद थे।

उधर, पोखरा चौक में S P College के आदिवासी छात्रों ने सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण का विरोध किया। छात्रों ने अपने हाथ में स्‍लोगन लिखा पोस्‍टर ले रखा था। उसमें सिदो कान्‍हू के वंशज रामेश्‍वर उरांव की मौत की सीबीआइ जांच कराने, उनके परिजनों को सुरक्षा मुहैया कराने, हत्‍यारे को फांसी देने की मांग की गई थी। मौके पर एसपी अंबर लकड़ा ने पहुंचकर छात्रों को समझाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.