लायंस क्लब ने आवासीय बालिका उच्च विद्यालय में पौधे लगाए

0

दुमका से उपेंद्र गुप्ता

दुमका । लायंस आॅफ क्लब दुमका की अध्यक्ष श्रीमती अमिता रक्षित की नेतृत्व में +2 पिछड़ी जाति आवासीय बालिका उच्च विद्यालय कुरुवा में वृक्षारोपण किया गया। उपस्थित सभी मेंबर ने एक-एक पेड़ लगाएं। स्कूल के बच्चों और प्रिंसिपल शीला झा द्वारा भी पौधे लगाए गये।

सभी बच्चों को अपने-अपने पेड़ों की देखभाल करने की जिम्मेदारी भी दी गई। श्रीमती रक्षित ने बच्चों को बताया कि आज पेड़ है, तो हम हैं। इसीलिए हम सभी को पेड़ लगाना चाहिए। पेड़ की रक्षा करनी चाहिए, ताकि आने वाले दिनों में होने वाले पानी संकट से भी देश को बचाया जा सके।

श्रीमती रक्षित ने पर्यावरण के बारे में कहा कि “पर्यावरण अनोखी रचना इसके प्रदूषण से है बचना, अगर दिलाई पड़ती इसमें, निश्चय प्रल्य का शोर है मचना। सबसे मनुष्य का ऊंचा ओहदा, इसलिए लगाना चाहिए पौधा, उसकी भलाई इसमें छुपी है फायदे का ही है यह सौदा।”

वृक्ष एवं पर्यावरण के बारे में प्रदीप्त मुखर्जी ने प्रकाश डाला। कहा कि हम सभी को वृक्ष लगाना चाहिए। इसके प्रति जागरूक किया। मनोज घोष ने भी बच्चों को पेड़ का महत्व बताया। कहा कि उक्त कार्यक्रम में लायंस क्लब के कोषाध्यक्ष श्वेत किरण, मनोज कुमार घोष, बिट्टू पोद्दार, राकेश सिंघानिया सहित सदस्य और स्कूल के बच्चे उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.