लायंस क्लब ने वृक्षारोपण कर दवा, मास्क, साबुन और सेनिटाइजर का किया वितरण

0

उपेंद्र गुप्‍ता

दुमका । संथाल परगना लायंस क्लब के तत्वावधान में कई कार्यक्रम 19 जुलाई को मसलिया रोड स्थित फादर फ्रिट्ज एसजे मेमोरियल संत जेवियर्स स्कूल में किया। आम, अमरूद, नीम, शाल, छायादार पेड़ गुलमोहर सहित 90 पेड़ लगाए गए। विद्यालय के  आस-पास के गांव गरिजिरुलिया, निशितपुर मानक पहाड़ी के लोगों के बीच मास्क एवं इम्यूनिटी बुस्टर होम्योपैथिक दवा, साबुन, सेनिटाइजर का वितरण किया।

लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी देकर जागरुक किया गया। क्लब के अध्यक्ष डॉ नयन कुमार राय ने कहा कोरोना एक लाइलाज बीमारी हैं। इससे बचाव का एकमात्र उपाय सावधानी ही है। कोरोना से बचाव के लिए हमें अपने इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत करना होगा। क्लब के जनसंपर्क पदाधिकारी रमण कुमार वर्मा ने कहा कि बिना मास्क के घर से बिल्कुल नहीं निकले। बराबर साबुन से अच्छी तरह से हाथ को धोएं। समय-समय पर सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें। भीड़ भाड़ वाले जगह पर नहीं जाये। बिना वजह घर से बिल्कुल नहीं निकले। लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखना जरूरी है।

मौके पर क्लब के सचिव मनोज कुमार घोष, अमिता रक्षित, अंजनी शरण, चंदन कुमार साह, अबीर बोस, स्कूल के प्राचार्य डॉक्टर कार्टर थॉमस, विद्यालय के सचिव फादर लौरु सोसाई, फादर निर्मल राज, फादर क्रिस्टो दास, सिस्टर एनसी माथो, सिस्टर ललिता, सिस्टर बिहुला, रोटी मरांडी, जूली हेम्ब्रम, विंसेंट सोरेन, बबलू बास्की के अलावे अनेक ग्रामीण और क्लब के अन्य सदस्य मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.