अंतरराष्‍ट्रीय लाइव टॉक शो वर्चुअल में दिखेगी झारखंड की छात्रा

0

उपेंद्र गुप्‍ता

दुमका । झारखंड की छात्रा अंतरराष्‍ट्रीय लाइव टॉक शो वर्चुअल में दिखेगी। गुजरात के बड़ोदरा स्थित साहित्य प्रवाह ट्रस्ट के तत्‍वावधान में अंतरराष्ट्रीय विचार गोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। इसका विषय है ‘पर्यावरण विज्ञान और जीवन शैली पर वैश्विक महामारी का प्रभाव’ है। झारखंड से नमिता कुमारी का इसके लिये चयन किया गया है। वह साहेबगंज महाविद्यालय में एनएसएस की वॉलटियर है। सिदो कान्हू मुर्मू विश्‍वविद्यालय की आर्ट कल्चर के निदेशक डॉ अंजुला मुर्मू के नेतृत्व में उसका किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समन्वयक के रूप में डॉ नालनी परोहित और दुमका की डॉ अंजुला मुर्मू कार्य कर रही हैं। डॉ नालनी साहित्य प्रवाह ट्रस्ट की अध्यक्ष है। यह कार्यक्रम स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त, 2020 को शाम 8.40 बजे से शुरू होगा।

कार्यक्रम को वर्चुअल लाइव के माध्यम से देश- विदेश के साहित्य-प्रेमी, बुद्धिजीवी, छात्र व युवा देख पाएंगे। इसमें देश-विदेश के कई वक्ता अपनी बातों को रखेंगे। भारत से गुजरात, झारखंड, छत्तीसगढ़ के अलावा यूएसए, कैलिफोर्निया, कनाडा, बेल्जियम, डेनमार्क तथा आदि देशों के प्रतिभागी अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करेंगे। यह पहला अवसर होगा कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर सिदो कान्हू मुर्मू विवि की छात्रा और एनएनएस वॉलंटियर लाइव टॉक शो वर्चुअल में दिखेगी। सिदो कान्हू मुर्मू विवि की कुलपति, प्रतिकुलपति, विवि परिवार ने नमिता को शुभकामनाएं दी हैं।

एनएसएस जिला नोडल अधिकारी साहेबगंज सह खेल पदाधिकारी सिदो कान्हू मुर्मू विवि डॉ रणजीत कुमार सिंह ने कहा कि नमिता एनएसएस यूनिट की उत्कृष्ट कार्य करने वाली स्वयं सेविकी है, जो एक ओजस्वी वक्ता है। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व इस विवि से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कल्याणी अपना परचम लहरा चुकी है, जो एनएसएस की ही थी। वह अभी मुंबई में टीवी सीरियल और फिल्म के लिए संघर्ष कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.