फरमान : जिला में प्रवेश करते डीएमसीएच में कराएं जांच

0

उपेंद्र गुप्‍ता

दुमका । जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार तक जिले में मरीजों की संख्‍या 35 हो गई थी। इनमें 18 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि 17 मरीज अभी कोविड अस्पताल में भर्ती हैं। मरीजों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा है कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोग ही कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। उपायुक्त ने लोगों से अपील की है कि यदि कोई भी व्यक्ति दूसरे राज्य और जिले से प्रवेश कर रहे हैं तो सबसे पहले डीएमसीएच में जांच कराएं। ऐसा करके वो खुद के साथ साथ अपने परिवार और समाज को भी सुरक्षित करेंगे।

अनावश्‍यक बाहर नहीं निकले, अफवाहों से दूर रहें

उपायुक्‍त ने कहा कि देखा जा रहा है कि दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इससे देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा मास्क लगाने पर और भी सख्ती बरती जाएगी। बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकले। जिला में बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर जुर्माना लगाया जा रहा है। यह अभियान जिले के सभी क्षेत्र में चलाया जा रहा है। अपने घर से अनावश्यक बाहर नहीं निकले एवं अफवाहों से दूर रहें। स्वास्थ विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें। सामाजिक दूरी का पालन करें एवं हमेशा मास्क का उपयोग करें।

लखनऊ-कर्नाटक से लौटे 2 नए संक्रमित मरीज मिले

जिले में शुक्रवार को दो और कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सिवि‍ल सर्जन डॉ एके झा ने बताया कि संक्रमित मिले मरीजों में एक 29 वर्षीय युवक जामा के बसकटिया गांव का है। वह लखनऊ से अपने गांव आया था। वहीं संक्रमित दूसरा व्यक्ति दुमका प्रखंड के झोपा नकटी का रहने वाला है। 33 वर्षीय वह युवक 16 जुलाई को कर्नाटक से दुमका लौटा है। दोनों संक्रमित मरीजों को डीएमसीएच कोविड अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.