डीसी का आदेश : जवानों और गवर्नर हाउस के स्टाफ का कराएं कोरोना टेस्ट

0

उपेंद्र गुप्‍ता

दुमका । उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर 22 अगस्‍त को बैठक हुई। इसमें उपायुक्त ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस लाइन में बनाये गए प्रवेश गेट पर पर्याप्त मात्रा में सेनिटाइजर और थर्मल स्कैनर की व्यवस्था हो। लोगों को हाथ सेनिटाइज और थर्मल स्कैनिंग करने के उपरांत ही सभा स्थल में प्रवेश करने दें। बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दें।

उपायुक्त ने आदेश दिया कि स्वतंत्रता दिवस में भाग ले रहे सभी जवानों और गवर्नर हाउस के स्टाफ का पूर्व में ही कोरोना टेस्ट कराया जाए। गवर्नर हाउस को सेनिटाइज कराया जाए। उपायुक्त ने कहा कि इस वर्ष कोविड-19 में सराहनीय कार्य कर रहे कोरोना वारियर्स डॉक्टर, नर्स, लैब टेक्नीशियन, सफाई कर्मी एवं कोरोना से ठीक हुए लोगों को सम्मानित किया जाएगा।

उपायुक्त ने शहर की साफ-सफाई के संबंध में जानकारी ली। आदेश दिया कि शहर के चारों ओर अच्छी तरह से साफ-सफाई की जाए। सभा स्थल के आसपास भी अच्छे ढंग से साफ-सफाई और रंग रोगन की जाए। शहर के चौक चैराहों पर स्थापित प्रतिमाओं का रंगरोगन किया जाए। उन्होंने कहा कि शहर को रंगीन लाईट से सजाया जाए। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए स्वतंत्रता दिवस सभा स्थल पर पर्याप्त मात्रा में एंबुलेंस और डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति की जाए। उन्होंने आदेश दिया कि अग्निशमन भी अलर्ट मोड में रहेंगे।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जगह-जगह साईनेज लगाये जाए। बैनर, पोस्टर, फ्लैक्स आदि से शहर को भव्य तरिके से सजाया जाए। साउंड सिस्टम की व्यवस्था अच्छे तरिके से हो। विद्युत विभाग को आदेश दिया कि स्वतंत्रता दिवस पर विद्युत आपूर्ति निर्वाध रहे। कार्यक्रम स्थल पर शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था की जाए।बबैठक में पुलिस अधीक्षक अम्बर लकड़ा, उप विकास आयुक्त डॉ संजय सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो, जिला योजना पदाधिकारी अरुण द्विवेदी एवं अन्य उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.