बाबा मंदिर में ऑनलाइन एंट्री पास की सुविधा कल से होगी शुरू, यहां कराएं पंजीकरण

0
  • बिना पास के मंदिर में प्रवेश की नहीं होगी अनुमति : उपायुक्त

दैनिक झारखंड न्‍यूज

देवघर । उच्च न्यायालय और राज्य सरकार के निर्देश पर बाबा बैद्यनाथ मंदिर में 31 अगस्‍त, 20 से ऑनलाइन एंट्री पास की सुविधा शुरू कर दी गई है। झारखंड के आम श्रद्धालु पास से बाबा बैद्यनाथ का दर्शन कर सकेंगे। साथ ही, एक व्यक्ति चार लोगों के लिए अधिकतम ई-पास निर्गत करा सकता है। इसके अलावे दिए गए समय के आधे घंटे पहले श्रद्धालुओं को अपना निर्गत पास लेकर मानसिंघी फुट ओवर ब्रिज के समीप पहुंचना होगा, ताकि स्वास्थ्य संबंधी मानको का जांच करते हुए उन्‍हें ओवर ब्रिज के माध्यम से मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए वर्तमान में सिर्फ ई-पास निर्गत कराने वाले श्रद्धालुओं को बाबा बैद्यनाथ के दर्शन की अनुमति होगी।

उपायुक्‍त कमलेश्‍वर प्रसाद सिंह ने बताया कि वर्तमान में अधिकतम 4 घंटे के लिए राज्‍य के आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोला जा रहा है। ऐसे में उक्त अवधि में श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर सकते हैं। इसके अलावे सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रति घंटे अधिकतम 50 की संख्या में श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति दी जा रही है। बाबा मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क, सेनिटाइजर के उपयोग और केंद्र सरकार के दिशा निर्देश के अनुरूप अन्य स्वास्थ्य संबंधी मानकों का पालन करते हुए मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

कोविड-19 के खतरे को देखते हुए बुजुर्ग, बीमार व्यक्ति, बच्चें, स्वास्थ्य लाभ ले रही महिलाओं से अपील करते हुए उपायुक्त ने कहा है कि वर्तमान में समय की नजाकत को देखते हुए अभी बाबा मंदिर आने और दर्शन करने से बचें। ज्ञात हो कि ई पास की सुविधा को लेकर उच्च न्यायालय द्वारा कहा गया था कि सीमित संख्या में और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन कराते हुए लोगों को मंदिर में दर्शन करने की इजाजत दी जा सकती है। पास सुविधा के लिए श्रद्धालुओं को http://jharkhanddarshan.nic.in/ पर लॉगिन कर अपना पंजीकरण करना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.