कल से श्रद्धालुओं को मानसिंघी फुट ओवर ब्रिज से बाबा मंदिर में कराया जाएगा प्रवेश

0
  • बाबा मंदिर प्रभारी सह अनुमंडल पदाधिकारी ने बाबा मंदिर परिसर का किया निरीक्षण

दैनिक झारखंड न्‍यूज

देवघर । सुप्रीम कोर्ट और राज्य सरकार के निर्देश पर बाबा बैद्यनाथ मंदिर खोलने के बाद व्यवस्था और सुविधाओं का निरीक्षण बाबा मंदिर प्रभारी सह अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर ने 29 अगस्‍त को किया। इस दौरान बाबा मंदिर, संस्कार भवन, शिवगंगा, क्यू कॉम्प्लेक्स के अलावा फुट ओवर ब्रिज का निरीक्षण कर सुरक्षा और विधि-व्यवस्था का जायजा लिया।

निरीक्षण के क्रम में बाबा मंदिर प्रभारी ने बताया कि उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार कोरोना संकट काल को देखते हुए सीमित संख्‍या में श्रद्धालुओं को मंदिर में पूजा अर्चना कराने की व्यवस्था की गई है। ऐसे में कल से आम श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए मानसिंघी फुट ओवर ब्रिज के माध्यम से बाबा मंदिर में प्रवेश कराया जाएगा।

राज्य में लागू लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सीमित संख्या में सोशल डिस्टेंसिंग और स्वास्थ्य संबंधी अन्य मानकों का पालन सुनिश्चित करते हुए श्रद्धालुओं को बाबा बैद्यनाथ के दर्शन की अनुमति दी जा रही हैं। प्रतिदिन अधिकतम 4 घंटे के लिए झारखंड के आम श्रद्धालुओं के लिए लिए मंदिर पट खोला जा रहा है। सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रति घंटे अधिकतम 50 की संख्या में श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति दी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.